Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » PM Modi in Kannauj Rally lashes out at SP Congress alliance
 

कन्नौज में बोले मोदी- 'कांग्रेस ने मुलायम पर चलवाई गोली लेकिन गोदी में बैठे अखिलेश'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2017, 2:09 IST
(ट्विटर)

पीएम मोेदी ने यूपी के कन्नौज में रैली के दौरान सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोला. समाजवादी पार्टी के गढ़ कन्नौज में हुई इस ैरली के दौरान पीएम मोेदी ने जहां सपा के समाजवाद पर सवाल उठाए वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. पीएम ने बसपा को भी कठघरे में खड़ा किया.

पीएम मोदी ने इस दौरान समाजवादी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा, "मेरे पास एक भी गाड़ी नहीं है, लेकिन समाजवादी घर में जाकर देखिए गाड़ियां ही गाड़ियां है, ये कैसा समाजवाद है?"

पीएम ने कन्नौज से सांसद और यूपी के सीएम अखिलेश यादव की पत्नी पर भी निशाना साधते हुए कहा, "समाजवादी की बहू ने फूड प्रोसेसिंग का वादा किया था, लेकिन अभी तक यहां के लोग उपेक्षित हैं." 

राहुल पर कसा तंज

पीएम ने इस दौरान राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा, "जो आप से वोट मांगने आते हैं उन्हें इतना भी नहीं पता है कि आलू कहां होता है. ऐसे लोगों के मुंह से किसानों की बात करना शोभा नहीं देता." 

यूपी सरकार पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, "किसान जो पैदा करता है, उसमें से अगर नई बनावट बनाई जाए तो उसे ज्यादा फायदा होता है. लेकिन इस योजना को यूपी में यहां की सरकार लागू नहीं कर पाई." 

'सपा-कांग्रेस के बीच फिल्म की कहानी'

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर करारा वार करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "भारतीय फिल्मों की तरह, यूपी में भी सपा और कांग्रेस के बीच फिल्म की कहानी चल रही है. इस चुनाव में त्रिपदी दौड़ चल रही है, एक सपा है दूसरा बसपा, लेकिन कांग्रेस का एक पैर सपा के साथ एक बसपा के साथ है. उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए एक मात्र आशा बची है, वो है भारतीय जनता पार्टी." 

पीएम ने अपने संबोधन में इसरो की कामयाबी का जिक्र करते हुए कहा, "देश के वैज्ञानिकों ने आकाश में भी सेंचुरी लगा दी है. आज हमारे वैज्ञानिकों ने जो काम किया है, वो दुनिया में स्वर्णिम अक्षर में लिखा जाएगा."

ट्विटर

'यूपी में अप नहीं सब डाउन'

पीएम ने विकास की दौड़ में पीछे रहने का आरोप लगाते हुए कहा, "इंग्लिश में यूपी का मतलब अप होता है. यूपी (UP) का मतलब होता है, बढ़ना. लेकिन अभी अगर देखिए तो यहां सब कुछ डाउन नजर आता है. यूपी में विकास 'डाउन' और अपराध 'अप' है. यहां के थाने सपा का कार्यालय बन गए हैं, जमीनों पर अवैध कब्जा होता है." 

पीएम ने इस दौरान अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए कहा, "4 मार्च 1984 को मुलायम सिंह जी ने लोहिया के विचारों को लेकर कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन किया था. कांग्रेस मुलायम सिंह से परेशान हो गई फिर उन पर गोलियां भी चलीं. मुलायम सिंह के समर्थन में चौधरी चरण सिंह, अटल बिहारी जी ने एक आंदोलन किया था. अखिलेश जी को अपने पिता जी पर हमला भी याद नहीं रहा, कुर्सी के मोह में कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए."

पीएम ने इस दौरान नोटबंदी के मुद्दे पर कहा, "70 सालों से जो नोटों के बंडल बनाकर रखे थे, वो सब निकल गया अब सब हिसाब दे रहे हैं. जिसने देश को, गरीब को लूटा है, उसे लौटाना होगा." 

First published: 16 February 2017, 2:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी