Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Mahoba Rally: PM Narendra Modi attacks family rift of Samajwadi Party, Appeals to come out of SP-BSP cycle
 

महोबा रैली में सपा पर बरसे मोदी- 'एक वो जिन्हें परिवार की चिंता, हमें प्रदेश बचाने की चिंता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2016, 14:21 IST
(ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के मिशन यूपी को मुकम्मल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में बड़ी रैलियों का आगाज कर दिया है. महोबा में पीएम मोदी ने बुंदेलखंड परिवर्तन महारैली को संबोधित किया.

पीएम ने रैली का आगाज करते हुए कहा, "मैंने देशवासियों से आग्रह किया है कि इस दिवाली देश की रक्षा करने वाले हमारे वीर जवानों को दिवाली की शुभकामनाओं का सन्देश भेजें."

पीएम ने इस दौरान समाजवादी पार्टी में मचे पारिवारिक घमासान पर निशाना साधा. पीएम ने कहा, "उत्तर प्रदेश ने राजनीति बहुत देखी है. जिनको खेल खेलने थे बहुत खेल खेल लिए. एक वो है जिनको परिवार बचाने की चिंता है, दूसरे वो जिन्हें कुर्सी पाने की चिंता है. हमें उत्तर प्रदेश बचाने की चिंता है, बनाने की चिंता है."

'सपा-बसपा के चक्कर से बाहर निकलें'

पीएम ने सपा-बसपा दोनों पर जमकर हमला बोला. पीएम ने कहा, "आने वाले दस सालों में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए सपा-बसपा के चक्कर से निकलें. उत्तर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश को सपा और बसपा के चक्कर से बाहर निकलना होगा."

पीएम मोदी ने साथ ही कहा, "सपा और बसपा में माफियाओं के खिलाफ खड़े होने की ताकत नहीं है सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही माफियाओं के खिलाफ खड़े होने की क्षमता रखती है."

ट्विटर

'पानी हो तो मिट्टी उगलेगी सोना'

पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास और भाग्य बदलना चाहते हैं तो सपा-बसपा के चक्कर से बाहर निकलें. उत्तर प्रदेश में जो बेईमानी का खेल चला है उससे उत्तर प्रदेश को बचाना है.

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा, "ये धरती अध्यात्म की भी धरती है. बुंदेलखंड की धरती देश की बुलंदी की आवाज है. इसने तलवार के करतब के साथ कलम का कमाल भी दिखाया है."

पीएम ने कहा, "बुंदेलखंड को संकटों से बचाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है. बुंदेलखंड की धरती पर अगर पानी उपलब्ध हो जाए, तो यहां का किसान मिट्टी में से सोना पैदा कर सकता है. जहां पर इतनी प्राकृतिक सम्पदा हो उस क्षेत्र का विकास क्यों नहीं हो सकता."

'यूपी में 70 में से एक भी योजना पूरी नहीं'

पीएम ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "यूपी में सिर्फ 70 योजनाएं शुरू की गईं, एक भी पूरी नहीं की गईं. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में 170 योजनाएं पूरी कर दी गईं."

भाजपा सरकारों की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा, "एमपी के बुंदेलखंड में भाजपा सरकार विकास कर रही है. वहीं यूपी के बुंदेलखंड का किसान तबाह हो रहा है. किसानों के 30,000 कुओं के लिए केंद्र से पैसे भेजे थे, लेकिन उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में सिर्फ साढ़ें तीन हज़ार कुओं का काम हुआ है"

पीएम ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी की सरकार जनता की पाई-पाई का प्रयोग समय सीमा में रहकर जनता की भलाई के लिए करती है. जनता की सेवा ही मेरा परम धर्म है. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में 45,000 कुओं का काम पूरा किया गया है."

First published: 24 October 2016, 14:21 IST
 
अगली कहानी