Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Posters for 'Samajwadi Secular Morcha' floated by Shivpal Singh Yadav surface in Lucknow
 

लखनऊ में लगा 'समाजवादी सेकुलर मोर्चा' का पोस्टर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2017, 12:39 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिवपाल यादव की नई पार्टी समाजवादी सेकुलर मोर्चा के पोस्टर लग गए हैं. दरअसल समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने शुक्रवार को इटावा में एलान किया था कि उनकी नई पार्टी का नाम समाजवादी सेकुलर मोर्चा है और इसके अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे.

शिवपाल ने ये एलान इटावा पहुंचे मुलायम से मुलाकात के बाद किया था. शुक्रवार को मुलायम इटावा में अपनी बहन से मिलने उनके घर पहुंचे थे. शिवपाल ने मुलायम से मुलाकात के बाद कहा था कि नेताजी उनकी पार्टी के अध्यक्ष होंगे. हालांकि अब तक मुलायम का इस पर कोई बयान नहीं आया है.

लखनऊ में शिवपाल और मुलायम की तस्वीर के साथ होर्डिंग और पोस्टर नजर आ रहे हैं. ऐसी ही एक होर्डिंग में लिखा है कि माननीय नेताजी की अध्यक्षता में समाजवादी सेकुलर मोर्चा के गठन पर हार्दिक बधाई.

सपा में लंबे अरसे से शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच विवाद चल रहा है. पिछले साल कौमी एकता दल के विलय के मुद्दे पर विवाद की शुरुआत हुई. टिकट बंटवारे के बाद अखिलेश और शिवपाल खेमे की कलह सतह पर आ गई. इसके बाद रामगोपाल यादव ने आपातकालीन अधिवेशन के बाद अखिलेश को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया, जबकि मुलायम को सपा का संरक्षक बनाया गया.  

शिवपाल ने चुनाव के नतीजे आने के बाद मांग की कि नेताजी का सम्मान लौटाने के लिए उन्हें दोबारा से सपा का अध्यक्ष बनाया जाए, लेकिन अब तक अखिलेश ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

First published: 6 May 2017, 11:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी