Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » The decision made on Nov 8 was not against black money or corruption, but against farmers, the poor: Rahul Gandhi
 

राहुल गांधी: मोदी जी ने देश के ग़रीबों पर बम फेंका है

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(एएनआई)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जनाक्रोश रैली को संबोधित किया. इस दौरान राहुल ने किसानों के कर्ज और नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन किसानों के कर्ज के मुद्दे पर पीएम मोदी से मुलाकात की थी. राहुल ने कहा कि जब उन्होंने पीएम मोदी से इस मुद्दे पर बात की, तो बजाए कोई जवाब देने के उन्होंने चुप्पी साध ली.

राहुल के संबोधन की अहम बातें

1. मोदी जी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं, उनके साथ राजनैतिक लड़ाई है, लेकिन मुर्दाबाद बोलना कांग्रेस पार्टी का काम नहीं है. मुर्दाबाद कट्टरपंथी बोलते हैं, आरएसएस के लोग बोलते हैं.

2. 8 नवंबर को लिया गया नोटबंदी का फैसला काले धन या भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं था, यह देश के किसानों और गरीबों के खिलाफ था.

3. मोदी जी आप अमीर लोगों का कर्जा माफ करते हो आप हिंदुस्तान के किसान का कर्जा माफ करो.

4. मैंने मोदी जी को कहा किसान का कर्जा माफ करो, उन्होंने सवाल का जवाब नहीं दिया एक शब्द नहीं कहा.

5. पचास परिवारों के पास हिंदुस्तान के धन का सबसे बड़ा भाग है ये नरेंद्र मोदी जी की देन है.

6. इन परिवारों के लोग नरेंद्र मोदी जी के साथ अमेरिका, चीन जाते हैं, उनके जहाज में बैठते हैं.

7. आठ नवंबर के बाद से मोदी जी ने 1200 करोड़ रुपये की टॉफी माल्या को दी.

8. नरेंद्र मोदी ने 90 फीसदी गरीब ईमानदार लोगों से बिना पूछे उनका खून निकाल लिया.

9. कुछ लोग कहते हैं कि आइडिया अच्छा था और प्लानिंग खराब थी. मैं कहता हूं कि प्लानिंग सही थी. गरीब का पैसा फंसाने का प्लान था बैंकों में.

10. मोदी जी ने देश के गरीबों पर बम फेंका है. द्वितीय विश्व युद्ध में लोगों पर बम फेंकने की एक नई तकनीक थी. 200 विमानों के जरिए शहर पर बम फेंके जाते थे. शहर राख के ढेर में तब्दील हो जाता था.

11. बेंगलुरु में लक्ष्मी नाम की महिला सुबह चार बजे उठकर कैश के जरिए फूल खरीदती थी. लोग पैसा देकर उससे भी फूल खरीदते थे. लेकिन अब नोटबंदी के बाद वही लक्ष्मी भीख मांगने को मजबूर है. यह मोदीजी आपकी वजह से हुआ है.

First published: 19 December 2016, 3:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी