Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Rahul Gandhi: Our alliance is winning in UP, such exit polls we saw in Bihar also
 

राहुल गांधी: बिहार में एग्जिट पोल के नतीजे ग़लत हुए थे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2017, 12:18 IST
(ट्विटर)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एग्जिट पोल के नतीजों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है. दिल्ली में संसद से निकलते वक्त जब पत्रकारों ने गुरुवार को यूपी को लेकर आए एग्जिट पोल के नतीजों पर उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का गठबंधन यूपी में जीतेगा.

राहुल ने कहा, "हम यूपी में जीतेंगे और 11 मार्च को बात करेंगे. एग्जिट पोल पर मेरी कोई राय नहीं है. बिहार में भी हम इसी तरह का एग्जिट पोल देख चुके हैं." गौरतलब है कि लगभग सभी एग्जिट पोल के नतीजों में यूपी में बीजेपी को बढ़त दिखाई गई है. 

ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त

कुछ एग्जिट पोल जैसे माई एक्सिस माय इंडिया (इंडिया टुडे), न्यूज 24-टुडेज चाणक्य और टाइम्स नाऊ-वीएमआर ने बीजेपी को यूपी विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने का अनुमान लगाया है. जबकि इंडिया टीवी-सी वोटर, एबीपी न्यूज-लोकनीति और इंडिया न्यूज़-एमआरसी के एग्जिट पोल में बीजेपी को यूपी में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का अनुमान लगाया गया है.  

पढ़ें: एग़्जिट पोल: उत्तर प्रदेश में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभर रही है

यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आने वाले हैं. यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन, बसपा और बीजेपी के बीच त्रिकोणीय संघर्ष देखने को मिल रहा है. सभी एग्जिट पोल ने बसपा को तीसरे नंबर पर दिखाया है. 

First published: 10 March 2017, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी