Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Samajwadi Party declares new candidates for UP Assembly election
 

यूपी चुनाव: सपा ने 7 सीटों पर नए प्रत्याशियों का किया एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 December 2016, 16:30 IST
(फाइल फोटो )

समाजवादी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने पहले से घोषित सात प्रत्याशियों को बदल दिया है. इनमें से दो सीटें ऐसी हैं, जिनके उम्मीदवार बीते शनिवार 10 दिसंबर को ही तय किये गये थे, लेकिन अब बदल दिये गये हैं.

सपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सात प्रत्याशियों की जगह नये प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की है. विज्ञप्ति में कहा गया कि जगदीशपुर से अजीत प्रसाद की जगह विमलेश सरोज को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि बिलग्राम मल्लावां से सुभाष पाल की जगह अनीस मंसूरी को प्रत्याशी नामित किया गया है.

इसी तरह अमापुर सीट पर वीरेन्द्र सोलंकी की जगह राहुल पाण्डेय को सपा प्रत्याशी बनाया गया है जबकि तिलोई विधानसभा क्षेत्र से मयंकेश्वर शरण की जगह जैनुल हसन को उम्मीदवार बनाया गया. अमापुर और खागा ऐसी दो सीटें हैं, जहां से 10 दिसंबर को क्रमश: वीरेन्द्र सोलंकी और ओम प्रकाश गिहार को उम्मीदवार बनाया गया था लेकिन दो ही दिन में दोनों सीटों के प्रत्याशी बदल दिये गये.

समाजवादी पार्टी

अब तक 195 प्रत्याशी घोषित

वहीं माधवगढ़ से लाखन सिंह कुशवाहा के स्थान पर आर पी निरंजन, कालपी से विष्णुपाल सिंह उर्फ नन्नू की जगह राजा अनूप कुमार सिंह और खागा से ओमप्रकाश गिहार के स्थान पर विनोद पासी को उम्मीदवार बनाया गया है.

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को 23 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें सात प्रत्याशियों का टिकट काटकर नए चेहरों को जगह दी गई थी. पार्टी अब तक 195 सीटों पर प्रत्या​शी घोषित कर चुकी है.

First published: 12 December 2016, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी