Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Shivpal yadav meet Akhilesh Yadav in lucknow
 

अखिलेश से मिलने पहुंचे शिवपाल, अमर सिंह भी लखनऊ में मौजूद

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2017, 12:32 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश के सियासत में आये समाजवादी भूकंप के बाद मुलायम परिवार सपा में लगी आग को बुझाने के लिए सक्रिय हो उठा है. इसी क्रम में आज शिवपाल यादव अखिलेश यादव से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. जल्द ही दोनों मुलायम सिंह यादव से मिलने जाएंगे.

खबरों के मुताबिक इससे पहले देर रात तक मुलायम सिंह यादव के घर बैठक चलती रही. शिवपाल और अमर सिंह की मौजूदगी में घंटों चली बैठक में भी दोनों गुटों के बीच किसी भी तरह के सुलह का कोई फॉर्मुला तय नहीं हो सका.

वहीं अंदरखाने से यह भी खबर आ रही है कि शिवपाल यादव राज्य की राजनीति और अपनी जसवंत नगर की सीट छोड़ने को तैयार हैं. इसके साथ ही अमर सिंह भी पार्टी को एकजुट बनाने के लिए सपा छोड़ने को तैयार हैं, लेकिन मुलायम सिंह यादव अध्यक्ष पद को लेकर अब भी अड़े हैं.

वहीं दूसरी ओर सीएम अखिलेश यादव ने पार्टी विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस कलह से दूर अपने-अपने चुनाव क्षेत्र में जाकर फौरन चुनाव प्रचार में जुटने को कहा है.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने गुरुवार को देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़ और मिर्जापुर जिला इकाई के अध्यक्ष नियुक्त किए थे. इन सभी जिलों के अध्यक्षों को शिवपाल यादव ने हटा दिया था.

शिवपाल मुलायम सिंह यादव गुट के सपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं. यह कदम ऐसे समय में उठाए गए हैं जब प्रतिद्वंद्वी धड़े ‘समाजवादी पार्टी’ नाम और ‘साइकिल’ चुनाव चिह्न का कब्जा हासिल करने के लिए चुनाव आयोग के समक्ष अपना बहुमत साबित करने की खातिर पार्टी सांसदों, विधायकों और प्रतिनिधियों का समर्थन जुटाने का जी-तोड़ प्रयास कर रहे हैं.

वहीं सूत्रों का दावा है कि अखिलेश गुट ने 200 से अधिक विधायकों और विधान पाषर्दों का हस्ताक्षरित हलफनामा हासिल कर लिया है. इस मामले में सपा सांसद नरेश अग्रवाल का कहना है कि ज्यादातर पार्टी विधायक, विधान पाषर्द और सांसद मुख्यमंत्री अखिलेश के साथ हैं.

उन्होंने विश्वास जताया कि चुनाव आयोग अखिलेश खेमे को ‘साइकिल’ चुनाव चिह्न आवंटित करेगा. अग्रवाल अखिलेश गुट से ताल्लुक रखते हैं और मुलायम सिंह ने बीते 1 जनवरी को किरणमय नंदा के साथ नरेश को भी निष्कासित कर दिया था.

First published: 6 January 2017, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी