Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP: Actor Rajpal yadav found a new political party and fight assembly election
 

यूपी: अभिनेता राजपाल यादव ने बनाई राजनीतिक पार्टी, देंगे अखिलेश को टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2016, 12:22 IST
(एजेंसी)

बॉलीवुड के हास्य अभिनेता राजपाल यादव ने अपनी राजनीति पार्टी बनाई है. राजपाल यादव इस पार्टी के जरिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस को टक्कर देने की तैयारी में हैं.

गुरुवार को लखनऊ में सर्व समभाव पार्टी (एसएसपी) का एलान करते हुए राजपाल ने कहा कि वह जनता के वोट लेकर उनको उनका हक दिलाएंगे.

राजपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वह विवाद की नहीं बल्कि संवाद की राजनीति करने आए हैं. राजपाल ने कहा, "हम विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन हमारा अंदाज अलग होगा. हम समाज को बताएंगे कि राजनीति कैसे की जाती है. लोकतंत्र कैसे मजबूत और पुख्ता होता है."

वह राजधानी लखनऊ में सर्व समभाव पार्टी की स्थापना करने पहुंचे राजपाल ने कह, "अपनी पार्टी के जरिए मैं जनता की सेवा करना चाहता हूं."

राजपाल ने कहा, "एक राजनीतिक दल का सपना लेकर जनता के बीच आया हूं. मेरे दल को सत्ता नहीं, स्वार्थ नहीं, बल्कि समाज के लिए काम करना है. मैं इसके लिए हमेशा प्रतिबद्घ रहूंगा, यही मेरी इच्छा है और यही मेरा संकल्प है."

इसके साथ ही राजपाल ने कहा, "मैं जनता को यह स्पष्ट कहना चाहता हूं कि मेरी पार्टी चुनावी मौसम की मेंढक नहीं है, चुनाव में हम समाज के सामने प्रदेश के विकास की भावना लेकर जाएंगे और समाज को यह विचार करने के लिए प्रेरित करेंगे कि वे सार्थक, सकारात्मक, रचनात्मक विकल्प के बारे में सोचें."

उन्होंने कहा, "हम आंदोलन का फैशन चलाकर सत्ता हासिल करने की जुगत करने वाली जमात नहीं हैं, हम आपस में सीधा संवाद करने, पीड़ा को साझा करने तथा समस्याओं का हल तलाशने और विवाद खत्म करने के लिए जूझने वाली जमात हैं."

उन्होंने कहा, "हम पूरी तरह से प्रदेश की जनता के विकास के पक्षधर हैं, लेकिन सूबे में मेट्रो बनने से पहले गन्ना किसानों के बकाये की पाई-पाई चुकता होते देखना चाहते हैं. हम एक्सप्रेस-वे के हामी तो हैं, लेकिन उससे पहले गांव-गांव तक सड़कें बनना देखना चाहते हैं."

First published: 28 October 2016, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी