Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Akhilesh Yadav: BJP does not want to form government in Uttar Pradesh
 

मुरादाबाद में बीजेपी पर बरसे अखिलेश- 'उनके पास एक भी सीएम का चेहरा हो तो बताओ'

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2017, 15:28 IST
(पीटीआई)

यूपी के सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुरादाबाद में सपा-कांग्रेस गठबंधन के समर्थन में चुनावी सभा करते हुए बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. इस दौरान अखिलेश ने बीजेपी का कोई भी सीएम चेहरा नहीं होने पर निशाना साधा. 

सीएम अखिलेश यादव ने कहा, "उनके (बीजेपी) पास अब तक सीएम का चेहरा नहीं है. एक भी सीएम का चेहरा हो तो बताओ? चेहरा नहीं लाए इसका मतलब है कि वो यूपी में सरकार बनाना ही नहीं चाहते."

'हमने हर वर्ग के लिए काम किया'

अखिलेश ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा, "समाजवादियों की सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है. हमने गरीबों, किसानों और अल्पसंख्यकों के लिए काम किया है. प्रदेश में एंबुलेंस सेवा 108 और यूपी-100 दिया. वहीं महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 बनाया." 

अखिलेश ने कहा, "समाजवादी सरकार बुनकरों, दस्तकारों और गरीब महिलाओं को पेंशन दे रही है. लाखों युवाओं को लैपटॉप दिया है और आने वाले समय में युवाओं को स्मार्ट फोन भी देंगे."

अखिलेश ने रोजगार के मुद्दे पर कहा, "हमारी सरकार में युवाओं को बड़े पैमाने पर नौकरियां मिली. पुलिस भर्ती से लेकर तमाम विभागों में युवाओं को नौकरी देने का काम हम समाजवादियों ने किया है. अब कोई कानून व्यवस्था पर उंगली नहीं उठाएगा." 

'अब पूर्वांचल एक्सप्रेसवे भी बनाएंगे'

यूपी के सीएम ने कहा, "हमने यूपी-100 बनाई है, जिसके तहत पुलिस जनता तक 15 मिनट में पहुंच जाएगी. हमने देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे आगरा-लखनऊ बनवाया. अब पूर्वांचल को जोड़ने के लिए भी हम एक्सप्रेस वे बनवाएंगे." 

मुरादाबाद में दूसरे चरण के तहत 6 विधानसभा सीटों पर 15 फरवरी को मतदान होना है. यहां कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद ग्रामीण, मुरादाबाद शहर, कुंडारकी और बिलारी सीटें हैं. 

First published: 13 February 2017, 16:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी