Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Election 2017: Akhilesh Yadav attacks Modi no work is PM's misdeed
 

बलिया में अखिलेश का मोदी पर पलटवार- पीएम के मंच पर सबसे बड़ा नक़ल माफ़िया

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2017, 13:49 IST
(ट्विटर)

यूपी के सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बलिया में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. 

पीएम मोदी पर बड़ा हमला करते हुए अखिलेश ने कहा, "पीएम मोदी कहते हैं कि मेरी सरकार का काम नहीं कारनामा बोलता है, लेकिन मैं तो कहता हूं कि कोई काम ना करना प्रधानमंत्री का कारनामा है. उन्होंने कोई काम नहीं किया है." पीएम मोदी चुनाव प्रचार के दौरान लगातार अपनी रैलियों में कहते रहे हैं कि अखिलेश सरकार का काम नहीं कारनामे बोलते हैं.

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर निशाना

अखिलेश ने बलिया के बेलथरा रोड में आयोजित जनसभा के दौरान नकल को लेकर पीएम मोदी के आरोपों पर कहा, "सबसे बड़ा नकल माफ़िया तो गोंडा में उनकी रैली के मंच पर मौजूद था." माना जा रहा है कि अखिलेश ने इसके जरिए बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर निशाना साधा है. बृजभूषण सिंह बहराइच जिले की कैसरगंज सीट से सांसद हैं और इलाके में उनके दर्जनों स्कूल चलते हैं. 

अखिलेश यादव ने इस दौरान नोटबंदी के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया. अखिलेश ने कहा कि जनता को इस सरकार ने लाइन में लगा दिया, अब वही लोग चुनाव में लाइन में लगकर जवाब दे रहे हैं. इस दौरान अखिलेश ने गैस सिलेंडर (एलपीजी) के दाम 86 रुपये बढ़ाने पर भी केंद्र सरकार को निशाने पर लिया.

'बुआजी से सावधान रहना'

अखिलेश ने लखनऊ मेट्रो को लेकर उठाए जा रहे सवाल पर भी पलटवार किया. अखिलेश ने कहा, "उनके एक सांसद जो बगल के जिले से हैं रेल राज्यमंत्री हैं. उन्हें भी पता होगा कि बिना एनओसी (अनापत्ति प्रमाणपत्र) के मेट्रो को नहीं चलाया जा सकता. केंद्र सरकार एनओसी दे दे, तो पीएम मोदी को भी मेट्रो का सफ़र करा देंगे." 

अखिलेश ने इस दौरान बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बुआजी से सावधना रहना. वो तीन बार बीजेपी के साथ रक्षाबंधन मना चुकी हैं. एक बार फिर राखी बांधने की तैयारी में हैं. यूपी में सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. अब तक पांच चरणों के लिए वोट पड़ चुके हैं. छठे चरण के लिए 4 मार्च और सातवें चरण के लिए 8 मार्च को मतदान है, जबकि वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी.

First published: 2 March 2017, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी