Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Samajwadi Party's election campaign vehicle for upcoming Uttar Pradesh legislative assembly election
 

अखिलेश यादव की सपा के प्रचार वाहन में 'नेताजी' सबसे ऊपर

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2017, 16:47 IST
(एएनआई)

पिता मुलायम सिंह यादव के साथ चले समाजवादी पार्टी के विवाद में बड़ी जीत हासिल करने के बाद यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए कमर कस ली है. 

लखनऊ में सपा के प्रचार अभियान का हिस्सा बनने वाले वाहन की जो तस्वीर आई है, उसमें खास बात यह है कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को अखिलेश यादव ने जगह दी है. प्रचार वाहन में नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव की तस्वीर सबसे ऊपर है.  

एएनआई

रामगोपाल, आज़म और डिंपल को जगह

प्रचार वाहन के अगले हिस्से में मुलायम सिंह की तस्वीर सबसे ऊपर है, जबकि नीचे अखिलेश की तस्वीर के साथ स्लोगन लिखा है, "अखिलेश का निश्चय विकास ही गारंटी." 

वहीं मुलायम सिंह की तस्वीर के नीचे स्लोगन लिखा है, "निरंतर विकास किया है आगे भी विकास करेंगे." एक और खास बात यह है कि इस गाड़ी में शिवपाल यादव की तस्वीर नहीं है. गाड़ी के पिछले हिस्से में उम्मीद का साइकिल के नारे के साथ लिखा है," समाज के हर वर्ग को समानता एवं सम्मान." 

शिवपाल की तस्वीर कहीं नहीं

अखिलेश पहले ही कह चुके हैं कि नेताजी से उनका कोई विवाद नहीं था. केवल पार्टी को बचाने के लिए उन्होंने चुनाव आयोग में लड़ाई लड़ी. सपा के प्रचार वाहन में अखिलेश के कट्टर समर्थक और एक जनवरी के राष्ट्रीय अधिवेशन के सूत्रधार रामगोपाल यादव को नेताजी के बाद दूसरे नंबर पर जगह मिली है. 

रामगोपाल के अलावा सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को प्रचार वाहन में जगह मिली है. इसके अलावा सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान भी रामगोपाल के बाद तीसरे नंबर पर हैं. अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव की तस्वीर भी सपा की गाड़ी में मौजूद है. यूपी में सात चरणों में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच मतदान होना है, जबकि वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी.

एएनआई
First published: 19 January 2017, 16:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी