Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP CM Akhilesh Yadav addresses a public rally in Lakhimpur
 

लखीमपुर रैली में बोले अखिलेश- 'हाथ से हैंडल ठीक होगा तो साइकिल कितनी तेज चलेगी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2017, 13:10 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान करीब आने के साथ ही चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के समर्थन में लखीमपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इससे पहले सुलतानपुर से अखिलेश ने अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की थी. 

अखिलेश ने सभा को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन के बहुमत मिलने का दावा किया. यूपी के सीएम ने कहा, "सपा-कांग्रेस साथ-साथ लड़ेंगे और बहुमत की सरकार यूपी में बनाएंगे. हाथ से अगर हैंडल ठीक-ठाक होगा तो साइकिल कितनी तेज चलेगी." 

पीएम मोदी पर निशाना

अखिलेश यादव ने रैली के दौरान पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा, "अच्छे दिन वालों ने कोई काम नहीं किया और देखो लाइन में कैसे लगा दिया लोगों को. ये व्यापारी जिन्होंने ज्यादा मदद कर दी थी अच्छे दिन वालों की उन्हीं का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है." 

सीएम अखिलेश ने यूपी के चुनाव को देश के लिए बहुत अहम बताते हुए कहा, "यह सबको पता है कि उत्तर प्रदेश का चुनाव राज्य का चुनाव नहीं है, बल्कि यह देश का चुनाव है." अखिलेश ने लखीमपुर के निघासन में भी एक रैली को संबोधित किया.

सपा-कांग्रेस गठजोड़ मैदान में

गौरतलब है कि यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ रहा है. राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से 298 सीटों पर सपा जबकि 105 सीटों पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार चुनाव में उतर रहे हैं. 

यूपी में पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को वहीं सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग 8 मार्च होगी, जबकि वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी. इस बीच मंगलवार को बीजेपी ने 67 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में आरके चौधरी को मोहनलालगंज (सुरक्षित) से जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य को पडरौना सीट से टिकट दिया गया है.

First published: 25 January 2017, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी