Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Election 2017: Akhilesh Yadav questions Shivpal in Mainpuri Rally
 

अखिलेश यादव: मेरे साथ 10 विधायक होते तो सोचो क्या हैसियत और हालत कर दी होती?

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2017, 1:49 IST
अखिलेश यादव (एएनआई)

यूपी के मुख्यमंंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान अखिलेश ने सपा में चले विवाद का जिक्र करते हुएअपने चाचा शिवपाल यादव पर निशाना साधा. 

अखिलेश यादव ने जनसभा के दौरान कहा, "राजनीति का रास्ता टेढ़ा-मेढ़ा है. चलते-चलते कब खाई आ जाए पता नहीं चलता. कुछ लोगों ने हमारी बहुत परीक्षा ली." 

अखिलेश ने इशारों में शिवपाल यादव पर वार करते हुए कहा, "अगर मैं परिस्थितियों के हिसाब से फ़ैसला न लेता तो पता नहीं फिर हमारा क्या रास्ता होता. अगर मेरे साथ 10 विधायक होते और संगठन के लोग मामूली होते तो सोचो हमारी हैसियत और हालत क्या कर दी गई होती." 

अखिलेश-शिवपाल की अदावत

गौरतलब है कि अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. अखिलेश और शिवपाल के बीच संबंधों में तल्खी का दौर जारी है. हालांकि अखिलेश ने उन्हें सपा से टिकट तो दे दिया है, लेकिन पार्टी में शिवपाल को किनारे कर दिया गया है. एक जनवरी को सपा के आपातकालीन अधिवेशन में शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया था.

इस बार के विधानसभा चुनाव में शिवपाल के समर्थकों ने इटावा में सपा कार्यालय के बगल में मुलायम के लोग नाम से एक और दफ्तर बनाया है. मुलायम सिंह ने 11 फरवरी को पहली बार प्रचार अभियान में हिस्सा लेते हुए जसवंतनगर के ताखा में एक जनसभा को संबोधित किया था. इसके अलावा लखनऊ में मुलायम ने बुधवार को अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव के समर्थन में भी सभा की थी. 

First published: 16 February 2017, 1:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी