Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » BSP Chief Mayawati addresses party coordinators, candidates, MPs, MLAs in Lucknow
 

यूपी चुनाव 2017: बसपा ने 100 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, देखिए पूरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2017, 12:13 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने 100 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसके साथ ही पार्टी ने अब तक 403 में से 300 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. 

लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने तीसरी सूची के प्रत्याशियों की सूची घोषित की. इस तरह पिछले तीन दिन में बसपा ने कुल 300 प्रत्याशी तय कर दिए हैं. 

अब तक 86 मुस्लिमों को टिकट

लिस्ट जारी करते हुए बसपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा, "बीजेपी द्वारा यूपी की जनता को गुमराह करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हथकंडों से सावधान करने के लिए ये बैठक बुलाई गई है." 

बसपा की तीसरी लिस्ट में 27 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम शामिल है. मायावती ने पहले ही एलान किया था कि विधानसभा चुनाव में बसपा कुल 97 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देगी. पहली लिस्ट में 36 और दूसरी लिस्ट में 23 मुस्लिम प्रत्याशियों के नाम शामिल थे. इस तरह अब तक 86 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट मिल चुका है.

बसपा
बसपा
बसपा
बसपा

'बसपा को मिलेगा पूर्ण बहुमत'

बसपा सुप्रीमो ने शनिवार को पार्टी के कोऑर्डिनेटर, उम्मीदवारों, सांसद, विधायक और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई. इस बैठक के दौरान मायावती ने कहा, "बीएसपी एक अनुशासित पार्टी के रूप में जानी जाती है. चुनाव के दौरान भी बीएसपी को अनुशासित होकर लड़ना होगा." 

माना जा रहा है कि मायावती ने यह बयान टिकट बंटवारे के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने के लिए दिया है. बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद बहुत से दावेदारों के टिकट कटे हैं. 

मायावती ने लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित बसपा के कार्यालय में पदाधिकारियों और विधायकों की बैठक को संबोधित किया. मायावती ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. 

साथ ही बसपा सुप्रीमो ने बैठक में आये पदाधिकारियों को चुनाव से संबंधित दिशा-निर्देश भी दिए. उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ सभी से अनुरोध किया कि, सभी लोग नियमों का पालन करें.

First published: 7 January 2017, 12:13 IST
 
अगली कहानी