Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Election 2017: EC issues notice to UP CM Akhilesh Yadav over a statement violative of MCC provision
 

'पैसे ले लेना लेकिन वोट हमें ही देना' वाले बयान पर अखिलेश को EC का नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2017, 10:12 IST
(ट्विटर)

चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में यूपी के सीएम अखिलेश यादव को नोटिस भेजा है. 4 मार्च को भदोही में समाजवादी पार्टी के समर्थन में एक जनसभा के दौरान दिए गए बयान को लेकर आयोग ने ये नोटिस जारी किया है.

आयोग ने अखिलेश से मंगलवार शाम पांच बजे तक जवाब देने को कहा है. गौरतलब है कि यूपी में सातवें और आखिरी चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है. बुधवार को वाराणसी समेत सात जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. 

 

शाम 5 बजे तक मांगा जवाब

अखिलेश ने भदोही की सभा में कथित रूप से कहा था मुझे पता चला है कि कई पार्टियों के लोग चुनाव में वोट पाने के लिए पैसे दे रहे हैं, इसलिए मैं आपसे कहूंगा कि पैसे सबसे ले लो, लेकिन वोट साइकिल को ही देना. 

चुनाव आयोग ने इस बयान पर संज्ञान लेते हुए उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को तोड़ने का दोषी मानते हुए पूछा है कि क्यों ने आपके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. पैसे लेकर वोट देने के लिए मतदाता को उकसाना आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आता है. लिहाजा अब अखिलेश से जवाब मांगा गया है. इससे पहले रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा में और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी इसी तरह का बयान दे चुके हैं.

यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया 9 मार्च को संपन्न हो जाएगी. सातवें चरण में 40 सीटों पर बुधवार को मतदान होगा, जबकि सपा प्रत्याशी के निधन की वजह से अंबेडकरनगर की आलापुर सीट पर 9 मार्च को वोट डाले जाएंगे. सभी सीटों पर वोटों की गिनती 11 मार्च को सुबह 8 बजे शुरू होगी.

First published: 7 March 2017, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी