Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Election 2017: Mayawati claims one sided voting for BSP
 

मायावती: पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी बसपा को एकतरफ़ा वोट पड़ा है

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2017, 4:33 IST
(एएनआई)

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बाराबंकी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान मायावती ने विधानसभा के दूसरे चरण में बसपा के पक्ष में मतदान होने का दावा किया. दूसरे चरण में यूपी के 11 जिलों की 67 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए हैं. 

बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, "पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी बीएसपी को एकतरफ़ा वोट पड़ा है." इससे पहले मायावती ने पहले चरण के चुनाव में भी बसपा को बड़ा समर्थन मिलने का दावा किया था. मायावती ने पहले चरण की 50 से ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद जताई थी. 

'विपक्ष में बैठना पसंद करूंगी'

पहले और दूसरे चरण में कुल 140 सीटें हैं. पश्चिमी यूपी के इस इलाके में 26 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. दूसरे चरण में रुहेलखंड और तराई बेल्ट की 67 सीटों पर वोट डाले गए हैं. इस इलाक़े में मुस्लिम वोटों की काफ़ी अहमियत है. कई जिलों में 35 से 50 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. दूसरे चरण में मुस्लिम समुदाय के बड़े केंद्र बरेली और देवबंद में भी मतदान हुआ है. इस चुनाव में मायावती मुस्लिम और दलित समीकरण पर फोकस कर रही हैं. मायावती ने 403 में से 99 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

इससे पहले मंगलवार को एक चुनावी रैली में मायावती ने कहा था कि वह बहुमत नहीं मिलने पर विपक्ष में बैठना पसंद करेंगी, लेकिन बीजेपी का किसी भी हालत में समर्थन नहीं लेंगी. माना जा रहा है कि मायावती ने ये बयान मुस्लिम वोटों को ध्यान में रखकर दिया है. पिछले चुनाव में दूसरे चरण की 67 सीटों में से सपा को 34, बसपा को 18, बीजेपी को 10 और कांग्रेस को 3 सीटों पर जीत मिली थी. 

First published: 15 February 2017, 4:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी