Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » BJP wokers protest against ticket distribution in different parts of UP
 

टिकटों पर टकराव की आंच केशव मौर्य तक पहुंची, कार के आगे दो BJP नेता लेटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2017, 16:31 IST

यूपी बीजेपी में टिकट बंटवारे पर मचा घमासान थमता नहीं दिख रहा है. अब तक प्रत्याशियों की तीन सूची जारी हो चुकी है और अलग-अलग हिस्सों से विरोध प्रदर्शन और बगावत की खबरें सामने आ रही हैं. 

हालत यह है कि विरोध की आंच सीधे प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य तक पहुंच रही है. लखनऊ में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब टिकट बंटवारे से नाराज भाजपा के दो नेता केशव प्रसाद मौर्य की कार के आगे लेट गए. 

सुंदरलाल दीक्षित और रामबाबू द्विवेदी नाम के दो बीजेपी नेताओं ने मौर्य की कार के आगे ही प्रदर्शन शुरू कर दिया. इससे पहले बुधवार को भी लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था. 

लखनऊ में बीजेपी दफ्तर पर प्रदर्शन

टिकट बंटवारे से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बांदा से पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवार के बदलने की मांग की. बांदा से आए सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की थी.

कार्यकर्ता आरोप लगा रहे हैं कि पार्टी ने टिकट बंटवारे में अन्य दलों को छोड़कर बीजेपी में आने वाले नेताओं को ज्यादा तरजीह दी है. जबकि लंबे अरसे से पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं की टिकट बंटवारे में अनदेखी की गई. 

अब तक 371 उम्मीदवार घोषित

कई जगह टिकट न पाने वाले बीजेपी नेताओं ने बगावती तेवर दिखाते हुए अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. कुछ इलाकों में परिवारवाद के नाम पर टिकट बांटने को लेकर नाराजगी है. गोंडा में सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के पुत्र प्रतीक भूषण को टिकट मिला है. 

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को नोएडा से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने अब तक कुल 371 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. पहली लिस्ट में 149, दूसरी लिस्ट में 155 और तीसरी लिस्ट में 67 प्रत्याशियों के नाम का एलान हो चुका है.

First published: 26 January 2017, 16:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी