Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » MoS for agriculture and BJP MP Sanjeev Balyan: Mulayam Singh always used communal politics
 

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बोले- 'मुलायम के मरने का समय, सपा दफ़न हो जाएगी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2017, 11:32 IST
(एएनआई)

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक बार फिर ध्रुवीकरण की राजनीति उफान पर है. बीजेपी के नेताओं के एक के बाद एक विवादास्पद और भड़काऊ बयानों का सिलसिला जारी है. 

मुजफ्फरनगर से सांसद और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान ने बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ बालियान ने विवादित टिप्पणी की है. 

पढ़ें: BJP विधायक: मैदान मार लिया तो कैराना, देवबंद और मुरादाबाद में कर्फ्यू लग जाएगा मित्रों

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा, "हमेशा सांप्रदायिक राजनीति मुलायम सिंह यादव ने की थी. मैं उनसे कहूंगा कि अब तो मरने का समय आ गया जीने का समय उनका अब रहा नहीं. समाजवादी पार्टी इसी चुनाव में दफन हो जाएगी." 

पश्चिमी यूपी में 11 फरवरी को वोटिंग

गौरतलब है कि संजीव बालियान 2013 में मुजफ्फरनगर में हुए दंगों के आरोपी भी हैं. इससे पहले बीजेपी विधायक सुरेश राणा ने भी जहरीली भाषा का इस्तेमाल करते हुए एक चुनावी सभा में कहा कि अगर इस बार मैदान मार लिया तो कैराना, देवबंद और मुरादाबाद में कर्फ्यू लग जाएगा. 

इस बीच समाजवादी पार्टी ने बालियान और सुरेश राणा के बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई है. सपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा, "बीजेपी नेताओं को अपनी हद में रहना चाहिए, अन्यथा लोकतंत्र के पास उनको हराने की ताकत मौजूद है."

यूपी में कुल सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. जबकि 8 मार्च को अंतिम चरण का मतदान होगा. वोटों की गिनती 11 मार्च को होगाी. 

First published: 30 January 2017, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी