Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Election 2017: PM Modi attacks Rahul Gandhi in Maharajganj Rally
 

महाराजगंज में बोले मोदी- राहुल आलू की फैक्ट्री लगा रहे थे अब नारियल का जूस निकालेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2017, 15:43 IST
(ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के महाराजगंज में रैली के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा, "पहले राहुल गांधी आलू की फैक्ट्री लगा रहे थे और अब नारियल का जूस निकालेंगे. उनको पता होना चाहिए कि नारियल का जूस नहीं निकलता नारियल में पानी होता है. राहुल गांधी नारियल जूस निकालने का बयान मणिपुर में देते हैं तो उन्हें ये पता होना चाहिए कि नारियल केरल में होता है मणिपुर में नहीं." 

पीएम ने साथ ही कहा, "कांग्रेस के नेताओं को भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए कि ईश्वर राहुल को लंबी आयु दें. मणिपुर में उन्होंने किसानों के लिए घोषणा की. अब वे नारियल का जूस निकालेंगे और इंग्लैंड में बेचेंगे. बच्चों को भी पता है कि नारियल का जूस नहीं पानी होता है." पीएम इससे पहले राहुल के भूकंप वाले बयान पर भी तंज कस चुके हैं. 

 

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना

पीएम मोदी ने रैली के दौरान यूपी की अखिलेश यादव सरकार पर भी निशाना साधा और सपा कांग्रेस के गठबंधन पर सवाल उठाए. पीएम ने कहा, "जब चुनाव का बिगुल बजा तो एक तरफ बेहाल कहने वाले और करने वाले दोनों एक साथ हो गए. अब दोनों एक साथ आ गए तो पूरे प्रदेश का क्या हाल करेंगे, ये कहा नही जा सकता."  

मोदी ने बीजेपी की जीत का दावा करते हुए कहा, "यूपी चुनाव में 5 चरण का मतदान हो चुका है. यहां की जनता 15 सालों का गुस्सा निकाल रही है. 15 साल के दोषियों को चुन-चुन कर सजा दे रही है. यूपी की जनता यहां स्वच्छता अभियान चला रही है. इंद्रधनुष के 7 रंग होते हैं और यूपी चुनाव में भी 7 चरण हैं. 5 चरण वालों ने बीजेपी को जीत दिला दी है,अब छठा और सातवां चरण गिफ्ट होगा." 

'हॉर्वर्ड नहीं हार्ड वर्क में दम'

पीएम ने कहा, "अखिलेश बोल रहे हैं 'काम बोल रहा है' और उनकी सरकार की वेबसाइट बोल रही है 'कारनामे बोल रहे हैं. वेबसाइट पर लिखा है, यूपी में जिंदगी बहुत छोटी होती है. यूपी सरकार की वेबसाइट पर लिखा है, यूपी की हालत अफ्रीका के सहारा मरुभूमि की तरह है." 

चालू वित्त वर्ष (2016-17) में जीडीपी की दर 7.1 फीसदी रहने के केंद्र सरकार के सांख्यिकी विभाग के अनुमान पर पीएम ने कहा, "जब मैंने नोटबंदी की घोषणा की तो पूरा देश जाग गया. हॉर्वर्ड के अर्थशास्त्रियों ने कहा दो फीसदी तक दर गिर जाएगी. नोटबंदी के बाद देश ने देख लिया कि हार्डवर्ड और 'हार्डवर्क' में ज्यादा दम होता है. हिंदुस्तान दुनिया का सबसे ज्यादा आर्थिक विकास करने वाला देश बन गया है."

First published: 1 March 2017, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी