Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Election 2017: PM Modi BSP means Behenji Sampatti Party
 

उरई में बोले मोदी- बसपा अब 'बहन जी संपत्ति पार्टी' बन गई

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2017, 18:05 IST
(ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के जालौन जिले के उरई में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने बहुजन समाज पार्टी के साथ ही सपा-कांग्रेस के गठबंधन  को निशाने पर लिया. 

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा, "सपा-बसपा एक दूसरे के जानी दुश्मन हैं, घोर विरोधी हैं, लेकिन नोटबंदी पर दोनों एक हो गए. इन लोगों को नोटबंदी से ज्यादा परेशानी इस बात से है कि वो नोटों को ठिकाने नहीं लगा पाए. बसपा का नाम बदल गया है, बहुजन समाज पार्टी अब 'बहन जी संपत्ति पार्टी' बन गई. सपा-बसपा और कांग्रेस को चुन-चुन कर साफ कर दीजिए, और ऐसी सजा दीजिए कि जो 'टेकेन फॉर ग्रानटेंड' मानते है, वो भूल जाएं."

'बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनाएंगे'

मोदी ने इस दौरान कहा, "ये चुनाव मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है, इस क्षेत्र को तय करना है कि सपा-बसपा से बाहर आना है या नहीं. यूपी में सबसे बुरा हाल किसी का है, तो वो बुंदेलखंड है. सपा-बसपा या कांग्रेस सब एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू हैं."

पीएम ने कहा, "आप अपने आप से पूछो, आपके साथ अन्याय हुआ है या नहीं, आपकी उपेक्षा हुई है या नहीं? सरकार में जो भी आया वो बुंदेलखंड को लूटते रहे. जब भाजपा की सरकार बनेगी तब बुंदेलखंड की बात सुनने के लिए एक स्वतंत्र 'बुंदेलखंड विकास बोर्ड' बनाया जाएगा." 

पीएम मोदी ने बीजेपी की सरकार बनवाने की अपील करते हुए कहा, "बुंदेलखंड की बर्बादी को ठीक करने के लिए, गढ्ढे से बाहर निकालने के लिए, लखनऊ में भी बीजेपी का इंजन लगाना होगा." 

'अवैध खनन पर कसेंगे नकेल'

पीएम ने इस दौरान अवैध खनन का जिक्र करते हुए कहा, "बुंदेलखंड में बस एक ही उद्योग पनपा है 'अवैध खनन' उसके लिए ही लखनऊ से यहां लोग आते हैं. अवैध खनन के कारोबार को खत्म करने के लिए एक स्कॉड बनाया जाएगा. वैज्ञानिकों ने जो सैटेलाइट लॉन्च किए हैं, उसका उपयोग हम अवैध खनन को रोकने के लिए करेंगे."

पीएम ने आगे कहा, "भू-संपत्ति को बचाने के लिए हम सैटेलाइट का उपयोग करेंगे और दोषी को दंड दिया जाएगा. यहां जो अवैध खनन कर रहा है, वो लखनऊ में बैठे नेता के लिए कर रहा है. बुंदेलखंड को इस संकट से निकालना है, यहां का विकास करना है."

केन-बेतवा को जोड़ने का वादा

पीएम ने कहा, "इस बार लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ चुनाव में भाग लिया है. इससे ये तय हो गया, आने वाले समय में भाजपा की सरकार बन रही है. आने वाले समय में मजबूती के साथ सरकार बन रही है, इसलिए यूपी का भाग्य बदलने वाला है."

पीएम मोदी ने कहा, "सरकार गरीबों के लिए होती है, लेकिन यहां की सरकार लूटने वालों के लिए होती है. सपा-बसपा के शासन में थानों पर सरकार का कब्जा होता है. निर्दोष लोगों की जमीनों पर बाहुबली अवैध कब्जा कर लेते हैं." 

'पानी के लिए नहीं तरसेंगे किसान'

किसानों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा, "आज यूपी में सबसे ज्यादा किसानों का बुरा हाल बुंदेलखंड में है. जैसे ही भाजपा की सरकार बनेगी, किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा." 

बुंदेलखंड के जलसंकट पर पीएम ने कहा, "अटल जी का सपना था नदियों को जोड़ने का, इसलिए हम लोग केन-बेतवा को जोड़ने का काम करेंगे. इससे बुंदेलखंड को लाभ होगा और किसानों को पानी के लिए तरसना नहीं पड़ेगा."

पीएम ने कांग्रेस-सपा गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा, "बुंदेलखंड का एक हिस्सा मध्य प्रदेश में भी है, केंद्र दोनों बुंदेलखंड को पैसा देती है, लेकिन यूपी में खर्च नहीं हुआ एमपी में ज्यादा ही हो गया. 1988 में चित्रकूट में राजीव गांधी ने ग्लास फैक्ट्री का शिलान्यास किया, लेकिन आज तक नहीं लग पाया. अखिलेश और राहुल 'कौन-कौन मौसेरे भाई' का खेल है."

First published: 20 February 2017, 18:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी