Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Election 2017: PM Modi in Hardoi Rally attacks Akhilesh Govt
 

हरदोई में बोले मोदी- 'यूपी ने मुझे गोद लिया, माई-बाप को छोड़ूंगा नहीं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2017, 3:07 IST
(ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के हरदोई में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी की सरकार को कानून व्यवस्था के मोर्चे पर फेल बताया. पीएम ने कहा कि देशभर में दलितों के उत्पीड़न की सबसे ज्यादा 20 फीसदी घटनाएं यूपी में होती हैं. पीएम ने इस दौरान अखिलेश यादव सरकार पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया.  

पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले दो चरणों के चुनाव में बीजेपी को बड़ा समर्थन मिलने का दावा करते हुए कहा, "प्रथम दो चरण में भारतीय जनता पार्टी का घोड़ा बहुत तेज दौड़ रहा है, ये सबने मान लिया है." 

'यूपी ने मुझे गोद लिया'

इसके साथ ही पीएम ने कहा, "भगवान कृष्ण यूपी में जन्मे और गुजरात को कर्मभूमि बनाया, लेकिन मैं गुजरात में जन्मा और यूपी ने मुझे गोद लिया, ये ही मेरा माई-बाप है. मैं अपने माई-बाप को छोड़ूंगा नहीं. मैं आप से वादा करता हूं, आपकी सारी समस्या दूर कर दूंगा, बस आप भारी बहुमत से विजयी बनाइये."

पीएम ने कहा, "यूपी का गोद लिया हुआ बेटा आपसे वादा करता है, जैसे ही भाजपा की सरकार बनती है, मैं किसानों का कर्ज माफी कराने की जिम्मेदारी लेता हूं." पीएम ने कहा कि इंटरव्यू सिर्फ भ्रष्टाचार का साधन बन गया है, इसलिए मैंने वर्ग 3-4 से इंटरव्यू को खत्म कर दिया.

'किसानों का हक अखिलेश ने रोका'

अखिलेश सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा, "70 साल के दौरान एक बार भी फर्टिलाइजर का दाम कम नहीं हुआ लेकिन यूपी के गोद लिए बेटे ने इसका दाम कम करा दिया. इस कदम से 5000 करोड़ रुपया किसानों का बचा, और ये चौधरी चरण सिंह के बाद दूसरी बार हुआ. बीमा से जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां 60 फीसदी किसानों को फायदा हुआ, लेकिन यूपी में 14 फीसदी किसानों को फायदा हुआ. अखिलेश जी ने किसानों का हक रोका और उन तक केंद्र सरकार की ये योजना को नहीं पहुंचने दिया." 

पीएम ने कहा, "यहां के युवाओं को जिस दिन रोजगार मिल जाएगा, उस दिन बेरोजगारी खत्म हो जाएगी. यहां के लोग मेहनतकश हैं, समर्थ भी हैं, फिर भी यहां के लोग बेरोजगार हैं, इसके लिए यहां की सरकार जिम्मेदार है. उत्तर प्रदेश का विकास कैसे हो, इस पर न तो सपा-बसपा, न ही कांग्रेस ने ध्यान दिया, सबने यहां के लोगों को वोटबैंक माना." 

'यूपी में सबसे ज़्यादा राजनीतिक हत्याएं'

प्रदेश की कानून व्यवस्था को कठघरे में खड़ा करते हुए पीएम ने कहा, "यूपी में शांति व्यवस्था बनाने के लिए भेदभाव नहीं होनी चाहिए, जब तक ऐसा नहीं होगा तब तक यूपी से गुंडागर्दी नहीं खत्म होगी. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा राजनीतिक हत्याएं होती है, ये काम नहीं कारनामा बोलता है."

पीएम ने कहा, "लोकतंत्र में अगर उनको लगता है कि कोई उभर रहा है, तो ये लोग उनका पत्ता साफ कर देते हैं. अार्म्स एक्ट के अंदर आने वाले आंकड़ों में 50 फीसदी उत्तर प्रदेश के नाम होता है. दलित, शोषित, वंचितों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी होती है. देश में दलितों के प्रति उत्पीड़न की घटना का 20 फीसदी अकेले यूपी में होता है."

'सपा सरकार ने बिजली नहीं पहुंचाई' 

पीएम मोदी ने बिजली का जिक्र करते हुए कहा, "एलईडी बल्ब का दाम कम कर मैंने मध्यम और गरीब वर्गों के घर का बिजली बिल बचाया. हमने 20 करोड़ से ज्यादा एलईडी बल्ब घरों तक पहुंचाया. हमने हरदोई जिले में सवा लाख एलईडी बल्ब पहुंचाया है."

पीएम ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, "मैंने यहां के घरों तक बिजली पहुंचाने के लिए पैसा दिया, लेकिन अखिलेश जी ने यहां के घरों तक बिजली नहीं पहुंचाई." 

पीएम ने साथ ही कहा, "नोटबंदी से अच्छे-अच्छों का पत्ता साफ हो गया. जिन्होंने 70 सालों तक गरीबों को लूटा है, उन्हें गरीबों का पैसा लौटाना ही पड़ेगा." 

First published: 16 February 2017, 3:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी