Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » PM Modi: I am ready to go to Lucknow and wants Akhilesh to take a ride in metro train
 

लखीमपुर रैली में बोले मोदी- 'पहले चरण में सपा, बसपा को करारा उत्तर देने वाला मतदान'

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2017, 14:50 IST
(ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने पहले चरण के चुनाव में बीजेपी को सपा-कांग्रेस गठजोड़ और बीएसपी से काफ़ी आगे बताया. 

पीएम मोदी ने कहा, "अखिलेश जी खतरे की घंटी तो उसी दिन बज गई थी, जब 2014 में आपका सफाया कर दिया था. 2014 में समाजवादी पार्टी के सारे सपने को चूर-चूर कर दिया, वहीं बसपा पूरी तरह से साफ हो गई." 

'मैं लखनऊ जाने को तैयार'

पीएम ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, "2014 में अखिलेश की छवि ठीक थी, लेकिन जब सूपड़ा साफ हो गया तो जोड़-तोड़ में लग गए, कांग्रेस की शरण चले गए. आपने राममनोहर लोहिया के सिद्धांत को तोड़ा, आपने कुर्सी के मोह में जयप्रकाश और लोहिया जी को अपमानित किया."

पीएम ने रैली के दौरान कहा, "पहले चरण के चुनाव में सपा, बसपा को करारा उत्तर देने वाला मतदान हुआ है. पहले चरण का रुख साफ-साफ बता दिया, कितने भी गठबंधन कर लो आपके पाप धुलने वाले नहीं हैं. मैं लखनऊ जाने को तैयार हूं, वहां मेट्रो में सफर करने के लिए अखिलेश को बुलाना चाहता हूं."

ट्विटर

15 बड़ी बातें

  1. उत्तर प्रदेश ने कई दशकों तक सपा-बसपा की सरकार देखी है, लेकिन ये सरकारें उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकी ये सभी प्रदेश के हर कसौटी पर फेल हुए हैं, इसलिए इनको फिर से परीक्षा देने का भी हक नहीं था.
  2. 2014 में अखिलेश की छवि ठीक थी, लेकिन जब सूपड़ा साफ हो गया तो जोड़-तोड़ में लग गए, कांग्रेस की शरण चले गए. आपने राममनोहर लोहिया के सिद्धांत को तोड़ा, आपने कुर्सी के मोह में जयप्रकाश और लोहिया जी को अपमानित किया.
  3. पहले चरण के चुनाव में सपा, बसपा को करारा उत्तर देने वाला मतदान हुआ है. पहले चरण का रुख साफ-साफ बता दिया, कितने भी गठबंधन कर लो आपके पाप धुलने वाले नहीं हैं. 
  4. मेट्रों के प्रोजेक्ट में केंद्र ने पैसा दिया, लेकिन उद्घाटन में भारत सरकार के एक भी मंत्री को बुलाना ठीक नहीं समझा. 
  5. यहां के हालात इतने खराब हैं कि माता-बहन दिन में भी घर से निकलना नहीं चाहती। सपा-बसपा के शासन ने राम-कृष्ण की धरती को बर्बाद कर दिया है.
  6. चीनी का कटोरा' कहा जाने वाले लखीमपुर जिले के गन्ना किसानों का बकाया नहीं चुकता किया गया. मैं वादा करता हूं, भाजपा की सरकार बनने के बाद पहली ही मीटिंग में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. 
  7. मायावती के भ्रष्टाचार पर अखिलेश जनता से वादा किए, हम जांच करवाएंगे, लेकिन वो नहीं करवाए, क्या यही उनका काम बोलता है. मायावती के घोटालों को दबाने के लिए आपको क्या मिला, ये जनता को बताएं वो जानना चाहती है.
  8. जहां-जहां भाजपा की सरकार है वहां 50 से 60 फीसदी किसानों का फसल बीमा हुआ, लेकिन यहां सिर्फ 14 फीसदी किसानों का बीमा हुआ. 
  9. दो सालों में मैने यूरिया से भाई-भतीजावाद को खत्म किया, गोरखपुर में यूरिया का कारखाना चालू किया. यूरिया का नीम कोटिंग कर दिया, इससे अब यूरिया फैक्ट्री में नहीं जाता है, अब सिर्फ यूरिया किसानों के लिए उपयुक्त है.
  10. यूरिया में नीम कोटिंग के कारण, काला बाजारी रुकी, भ्रष्टाचार रुका, अखिलेश को ये नहीं दिखता है, क्योंकि उन्हें कारनामे देखने की आदत है.
  11. अखिलेश सरकार के अफसर कहते हैं कि डीएम बनना है तो 70 लाख देना पड़ता है, क्या इसी के लिए सरकार बनी थी क्या? समाजवादी राज में हर थाना, सपा सरकार का दफ्तर हो गया है. 
  12. मैंने कहा 1 हजार दिनों में सभी गांव में बिजली लगनी चाहिए, ढाई साल में सभी गांवों में बिजली पहुंच गई, काम इसे कहते हैं. माया के राज में 23 गांव, अखिलेश राज में 3 गांव और मोदी राज में 1 हजार 364 गांवों में बिजली लगी.
  13. ये दोनों कुनबे में सब कुछ समान है, इसलिए इन दोनों में मेलजोल हो गया. एक ने देश को लूटा दूसरे ने प्रदेश को लूटा. 
  14. नोटबंदी के बाद से कई लोगों को नींद नहीं आ रही है, ये लड़ाई मेरी गरीबों को उसके हक दिलाने के लिए है. 2014 से पहले अखबारों में सिर्फ घोटाले की खबर छपती थी, हमारी सरकार में अखबारों में खबर छपती है कितना पैसा आया. 
  15. मेरी लड़ाई व्यापारियों से नहीं है, क्योंकि यहां का व्यापारी न्याय के साथ चलने के लिए हमसे ज्यादा तैयार हैं, अगर लूटा है तो नेताओं ने लूटा है. 

First published: 13 February 2017, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी