Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Congress party released list of 40 campaigners for the second phase of elections in Uttar Pradesh
 

लखनऊ में 29 जनवरी को अखिलेश और डिंपल से मिलेंगे राहुल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2017, 17:21 IST

उत्तर प्रदेश का चुनावी घमासान दिलचस्प मोड़ पर है. जहां एक ओर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन ने त्रिकोणीय संघर्ष की जमीन तैयार कर दी है, वहीं बीएसपी भी दांव पर दांव खेल रही है. पहले मुलायम के करीबी अंबिका चौधरी और फिर अंसारी बंधुओं की पार्टी में एंट्री इसी की बानगी है. 

इस बीच खबर है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी के सीएम अखिलेश यादव की 29 जनवरी यानी रविवार को लखनऊ में मुलाकात होगी. इस मुलाकात के दौरान अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद रहेंगी. ऐसा शायद पहली बार होगा जब औपचारिक रूप से कांग्रेस उपाध्यक्ष और अखिलेश यादव एक-दूसरे से मिलेंगे.

कांग्रेस के 40 प्रचारकों की लिस्ट

यूपी में सात चरणों में (11 फरवरी से 8 मार्च) विधानसभा चुनाव होना है. सपा 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन से सपा को विधानसभा चुनाव में फायदा होगा. पिछले चुनाव में सपा ने 224 और कांग्रेस ने 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

इस बीच कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. दूसरे चरण में 15 फरवरी को वोटिंग होगी. इस लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी शामिल है.

First published: 27 January 2017, 17:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी