Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Election 2017: Sadhna Yadav said Akhilesh-Prateek are my two eyes
 

वोट डालने के बाद मुलायम की पत्नी साधना ने कहा- 'अखिलेश-प्रतीक मेरी दो आंखें हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2017, 7:51 IST
(एएनआई)

यूपी में तीसरे चरण के चुनाव में 12 जिलों की 69 सीटों पर हो रहे मतदान में सबकी निगाहें यादव परिवार पर टिकी हैं. समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े गढ़ इटावा की जसवंतनगर सीट पर सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव चुनाव लड़ रहे हैं. 

अखिलेश यादव ने सैफई में अपना वोट डालने के बाद सपा की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि उन्होंने सपा को अपना वोट दिया है. हालांकि पत्रकारों के कुरेदने के बावजूद अखिलेश ने शिवपाल यादव का नाम नहीं लिया. प्रतीक यादव ने भी सैफई में वोट दिया. वहीं मुलायम सिंह अपनी दूसरी पत्नी साधना यादव और बहू अपर्णा यादव के साथ सैफई पहुंचे और वोट डाला.

सबसे ख़ास बात रही कि मुलायम के साथ वोट डालने के बाद उनकी पत्नी साधना यादव ने खुलकर परिवार के विवाद पर अपना बयान दिया. एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में साधना यादव ने कहा, "अखिलेश और प्रतीक मेरी दो आंखें हैं. जब कोई अखिलेश को मेरा सौतेला बेटा कहता है तो बहुत बुरा लगता है." 

मुलायम बोले- अखिलेश बनेंगे सीएम

साधना ने ये भी कहा कि परिवार में सब एक हैं. उन्होंने अखिलेश खेमे के सपा नेता उदयवीर सिंह के उस बयान को खारिज कर दिया, जिसमें परिवार के विवाद के पीछे साधना को जिम्मेदार ठहराया गया था. साधना यादव ने समाचार चैनल से कहा कि जब कोई गंदा बोलता है तो उसका कोई जवाब नहीं दिया जा सकता.

वहीं मुलायम सिंह यादव ने वोट डालने के बाद कहा, "उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी अकेले सरकार बना रही है. अखिलेश यादव दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे और शिवपाल यादव मंत्री बनेंगे."

मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू और सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने भी सैफई में अपना वोट डाला. डिंपल कन्नौज से लोकसभा सांसद हैं.  

डिंपल ने समाजवादी पार्टी की जीत का दावा करते हुए कहा कि हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं और अब भविष्य के बारे में सोच रहे हैं. डिंपल ने लखनऊ में अपनी देवरानी अपर्णा यादव के समर्थन में एक सभा भी की थी.

यूपी के सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैफई में वोट डालने के बाद सरकार बनाने का दावा किया. अखिलेश ने कहा, "पहले दो चरण के चुनाव में हम आगे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि तीसरे चरण में भी आगे रहेंगे. एक बार फिर कांग्रेस के साथ हमारे गठबंधन की सरकार बनेगी."

मुलायम सिंह यादव के दूसरे पुत्र प्रतीक यादव ने सैफई में वोट डालने के बाद परिवार में किसी तरह के विवाद से इनकार किया. प्रतीक ने कहा, "पार्टी में कोई विवाद नहीं है. हर कोई एकजुट है. सपा और कांग्रेस के गठबंधन को चुनाव में ऐतिहासिक जीत मिलेगी."

First published: 20 February 2017, 7:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी