Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Arvind Singh Gope gets ticket in place of Beni Prasad Verma's son Rakesh Verma
 

सपा ने जारी की 191 उम्मीदवारों की लिस्ट, शिवपाल को जसवंतनगर से मिला टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2017, 12:34 IST

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. पार्टी में अखिलेश और मुलायम खेमे में चले विवाद में अखिलेश यादव की जीत के बाद सपा की तरफ से लखनऊ में उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है. 

सबसे खास बात यह है कि सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव को भी टिकट दिया गया है. शिवपाल को उनकी पुरानी सीट जसवंतनगर से बतौर सपा उम्मीदवार टिकट मिला है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मंजूरी मिलने के बाद सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की तरफ से पहले, दूसरे और तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है.   

बेनी के बेटे की जगह गोप को टिकट

समाजवादी पार्टी की सूची में राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा की जगह अरविंद सिंह गोप को बाराबंकी की रामनगर सीट से टिकट दिया गया है. 

अरविंद सिंह गोप और पवन पांडे समेत अखिलेश के कई करीबियों का टिकट कटने की वजह से ही सपा में मुलायम और अखिलेश खेमे आमने-सामने आ गए थे. 

आज़म-नरेश के बेटों को टिकट

इसके अलावा सपा के वरिष्ठ नेता आज़म ख़ान और नरेश अग्रवाल के बेटों को भी सपा ने विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है. नरेश के बेेटे नितिन को हरदोई से जबकि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट से टिकट मिला है. इसके अलावा आज़म खान रामपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

वहीं कानपुर कैंट से पहले टिकट पा चुके दागी छवि के बाहुबली नेता अतीक अहमद को टिकट नहीं दिया गया है. इसके साथ ही मेरठ की सरधना सीट से सपा ने संगीत सोम के मुकाबले अतुल प्रधान को उतारा है. अतुल प्रधान को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है. मुलायम की तरफ से जारी पिछली लिस्ट में उनका नाम कट गया था.

First published: 20 January 2017, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी