Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Assembly Polls: 67 seats of 11 districts will be going to poll on february 15th
 

यूपी चुनाव: 11 ज़िलों की 67 सीटों पर थमा प्रचार का शोर, 15 फरवरी को मतदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2017, 9:58 IST

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान की तारीख करीब आ गई है. 11 जिलों की 67 विधानसभा सीटों पर सोमवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने लखीमपुर खीरी और यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने मुरादाबाद में चुनावी सभा को संबोधित किया. 

इससे पहले 11 फरवरी को पहले चरण में 15 जिले की 73 सीटों पर 64.2 फीसदी वोट डाले गए थे. दूसरे चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रुहेलखंड इलाके की सीटों के लिए मतदान होने जा रहा है. इसके साथ ही पीलीभीत, लखीमपुर खीरी और शाहजहांपुर की तराई बेल्ट में भी दूसरे चरण में वोटिंग होनी है. 

दूसरे चरण में सहारनपुर की 7, बिजनौर की 8, मुरादाबाद की 6, संभल की 4, रामपुर की 5, बरेली की 9, अमरोहा की 4, पीलीभीत की 4, लखीमपुर खीरी की 8, शाहजहांपुर की 6 और बदायूं की 6 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा.   

आज़म ख़ान के पुत्र अब्दुल्ला आज़म भी इस चुनाव से सियासी पारी का आगाज़ कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

आज़म की साख दांव पर

इस चरण में रामपुर ज़िले का चुनाव काफ़ी अहम है. यहां सपा के कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री आज़म ख़ान के बेटे के चुनाव मैदान में उतरने से उनकी साख दांव पर लगी है. आज़म ख़ुद रामपुर से जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म स्वारटांडा सीट से नवाब परिवार के खिलाफ मैदान में हैं. 

सहारनपुर की नकुड़ सीट से प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष इमरान मसूद मैदान में हैं. पीएम मोदी के खिलाफ 2014 में विवादित बयान देने के बाद इमरान चर्चा में आए थे. 

जितिन प्रसाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की युवा टीम का हिस्सा हैं. (फेसबुक)

जितिन प्रसाद भी मैदान में

इसके अलावा शाहजहांपुर की तिलहर सीट से राहुल की युवा टीम के मेंबर जितिन प्रसाद चुनाव लड़ रहे हैं. वह 2004 में शाहजहांपुर और 2009 में धौरहरा से लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. 2014 में धौरहरा सीट से जितिन चुनाव हार गए थे.

यूपी में कुल सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहा है. तीसरे चरण में 19 फरवरी, चौथे चरण में 23 फरवरी, पांचवें चरण में 27 फरवरी, छठे चरण में 4 मार्च और सातवें चरण में 8 मार्च को वोटिंग होनी है, जबकि वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी.

आज़म ख़ान के बेटे अब्दुल्ला आज़म रामपुर ज़िले की स्वारटांडा सीट से सपा उम्मीदवार हैं. (फेसबुक)
First published: 13 February 2017, 10:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी