Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP Ellection 2017: PM Modi attacks Mukhtar Ansari in Mau Rally
 

मऊ में मोदी का मुख्तार पर वार- 'जेल से गैंग चलाने वालों का खेल ख़त्म होने वाला है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2017, 15:34 IST
(ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के मऊ की रैली में इशारों-इशारों में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने रैली के दौरान बीजेपी को बहुमत मिलने का दावा करते हुए कहा, "यहां का बाहुबली जेल मुस्कुराते हुए जाता है, क्योंकि यहां जेल से ही गैंग चलता है. बाहुबलियों के लिए जेल महल होती है. जेल से गैंग चलाने वाले लोग सुन लें, 11 मार्च के बाद वक्त बदलने वाला है, सारा खेल खत्म होने वाला है." 

गौरतलब है कि मऊ को बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी का गढ़ माना जाता है. बसपा ने चुनाव से ठीक पहले मुख्तार अंसारी और उनके दोनों भाई अफजाल अंसारी और सिबगतुल्लाह अंसारी को पार्टी में शामिल किया है. मुख्तार मऊ सदर से, सिबगतुल्लाह गाजीपुर की मुहम्मदाबाद से और मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी घोसी सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. 

'बीजेपी को मिलेगा पूर्ण बहुमत'

पीएम ने चुनाव के बाद बीजेपी की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा, "पहले ही दौर से जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी और साथ दलों के लिए जनसमर्थन उभर कर आया है, जैसे जैसे चुनाव के दौर उभरते जा रहे हैं सब लोगों ने मान लिया है कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी और उनके साथी दलों की सरकार बन जाएगी."

पीएम ने कहा, "हमारी ये परंपरा रही है कि जब संसद में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिल गया तो कुछ लोगों ने हवा चलाई थी कि हम अकेले सरकार बना सकते हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी का चरित्र अलग है, जिनके साथ हम जुड़ते हैं जीवनभर का नाता जोड़ लेते हैं. पूर्ण बहुमत होने के बावजूद हमने जितने साथी दल जीते थे उनको मंत्रिमंडल में लेकर सम्मानित किया. भारतीय जनता पार्टी को यूपी में अकेले पूर्ण बहुमत मिलने वाला है."

अखिलेश सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, "आजादी के बाद किसानों की ऐसी सुरक्षा योजना नहीं आई, हमने प्रधानमंत्री फसल बीमा के जरिए किसानों को बहुत बड़ी राहत दी है. फसल बीमा के जरिये किसानों को फसल कटाई के बाद भी, 15 दिनों के अंदर फसल नष्ट होने के बाद भी बीमा मिलेगा. यूपी में फसल बीमा नहीं दिया गया, सिर्फ 14 फीसदी किसानों को इस बीमा को लाभ हो पाया. अखिलेश सरकार समर्थन मूल्य के साथ धान नहीं खरीदती, जबकि केंद्र सरकार इसके लिए राज्य सरकार को पैसा देती है.अखिलेश सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी है." 

'चुनाव के बाद बिजली गुल'

पीएम मोदी ने कहा, "अखिलेश ने सिर्फ धर्म-जाति के आधार पर यहां के लोगों को बांटने का काम किया. अखिलेश सरकार चुनाव के समय में सिर्फ बिजली देती है, चुनाव के बाद बिजली गुल हो जाती है. बिजली घर-घर पहुंचाने के लिए भारत सरकार ने पैसा दिया लेकिन यूपी सरकार खर्च नहीं कर पाई."

एक बार फिर गधे वाले बयान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, "अगर यहां के मुख्यमंत्री को विकास का ध्यान रहता तो वो गुजरात के गधों पर जाकर नहीं अटकते. गुजरात के गधे को याद करते हैं तो वहां के विकास को भी याद कीजिए. मैंने गरीबी देखी है मुझे पता है, गरीबी कैसी होती है, इसलिए हम गरीबों के लिए लड़ रहे हैं." 

पीएम ने इस दौरान सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, "पहले दौर के चुनाव में ही सपा-कांग्रेस गठबंधन की हवा निकल गई थी. सपा आनन-फानन में कांग्रेस की डूबती नाव में जा बैठी. सपा की नाव डूब चुकी है. यूपी की जनता नतीजों में दूध का दूध और पानी का पानी कर देगी."

First published: 27 February 2017, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी