Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » UP: Rajpal Yadav's party contest Election on 390 seats
 

यूपी: अभिनेता राजपाल यादव की पार्टी 390 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:13 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश के मथुरा में अभिनेता राजपाल यादव ने बताया कि उनकी 'सर्व समभाव पार्टी' आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में 390 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. यूपी विधानसभा में कुल 403 सीट है.

राजपाल यादव ने कहा कि पिछले 20-25 साल से यूपी में केवल सरकारें बनी भर हैं, लेकिन वो सरकारें जनता की इच्छा से नहीं, जोड़तोड़ के समीकरणों से बनी हैं.

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि जनता का कोई विकास नहीं हुआ और सरकारों का जनता से कोई सीधा संवाद नहीं रहा. किसी भी नये निर्माण में जनहित को कभी प्राथमिकता नहीं दी गई.

हास्य अभिनेता राजपाल ने कहा कि वे नेता और जनता के बीच इसी अंतर को मिटाने के लिए राजनीति में आए हैं और जहां तक अलग पार्टी बनाने का सवाल है तो ऐसा इसलिए करना पड़ा, क्योंकि जिस पार्टी में वे जाते, वहां उसकी ही भाषा बोलनी पड़ती. खुद के विचारों का वहां कोई महत्व ही नहीं रहता.

राजनीतिक दलों को आरटीआई एक्ट के अंतर्गत लाने के सवाल पर यादव ने कहा कि वे इसके लिए बिल्कुल तैयार हैं. उनकी कार्यप्रणाली खुली किताब के समान है.

राजनीति में आने के सवाल पर उन्होंने बताया कि विचार तो पिछले 15 साल से उमड़ते थे, लेकिन जब मानसिक व आर्थिक रूप से तैयार हो गए, तभी राजनीति में उतरने की शुरुआत की. उन्होंने बताया कि उन्होंने राजनीति भी पढ़ी है और खेती-किसानी भी की है.

प्रदेश की शेष सीटें छोड़ने के सवाल पर राजपाल ने बताया कि बाकी 13 सीटें उन मित्रों के लिए छोड़ दी गई हैं जो भले ही विचारों में उनसे जुड़े रहे हैं, लेकिन वे पहले से ही अन्य दलों की राजनीति करते रहे हैं.

First published: 19 December 2016, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी