Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Akhilesh Yadav, Mulayam Singh and Shivpal Yadav addresses Samajwadi Party workers
 

'समाजवादी विकास रथ यात्रा' में यादव कुनबा एक, शिवपाल ने दी अखिलेश को शुभकामना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST
(एएनआई)

तमाम कयासों को झुठलाते हुए सपा प्रदेश अध्यक्ष और सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने समाजवादी विकास रथ यात्रा में शिरकत की है. लखनऊ में सीएम अखिलेश यादव की विकास रथ यात्रा में पहुंचे शिवपाल ने इस दौरान अपने भतीजे अखिलेश को शुभकामनाएं भी दीं.

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव भी कार्यक्रम में शामिल हुए. लखनऊ के ला मार्टिनियर ग्राउंड पर रथयात्रा के आगाज से पहले सपा के तीनों दिग्गज नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. हालांकि शिवपाल ने इसमें शामिल होकर सबको चौंका दिया. पहले माना जा रहा था कि अखिलेश से नाराज शिवपाल इस आयोजन में शामिल नहीं होंगे.

'बीजेपी की सरकार न बनने पाए'

सपा कार्यकर्ताओं के हुजूम को संबोधित करते हुए शिवपाल ने कहा, "मैं अखिलेश यादव को भी शुभकामनाएं देना चाहता हूं कि समाजवादी पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में आए. हमारा लक्ष्य है कि यूपी में बीजेपी की सरकार न बन पाए."

शिवपाल इस दौरान मुलायम के बगल में बैठे नजर आए. मुलायम का तो कार्यक्रम में आना तय था लेकिन शिवपाल के पहुंचने पर सस्पेंस बना हुआ था. रथ यात्रा के पहले दिन सीएम अखिलेश को लखनऊ से उन्नाव तक 60 किलोमीटर की दूरी तय करनी है. इस दौरान कई जगह वह लोगों को संबोधित करेंगे.

हालांकि इस आयोजन के दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में झड़प भी देखने को मिली. कार्यकर्ताओं के हुजूम को देखते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे.

इससे पहले भी 24 अक्तूबर को शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई थी.

'देश की राजनीति बदलने का चुनाव'

शिवपाल के बाद यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अखिलेश ने इस दौरान कहा, "ये सरकार दोबारा लाने का समय है. लोगों ने साजिश की. हम थोड़ा सा डगमगाए हैं. लेकिन मुझे नौजवानों को देखकर खुशी है. ऐसा युवा आए हैं, जो सपा की विचारधारा को आगे लेकर जाएंगे."

अखिलेश ने इस दौरान ओआरओपी को लेकर सुसाइड करने वाले पूर्व सैनिक का मुद्दा भी उठाया. सीएम अखिलेश ने कहा, "एक तरफ सीमा पर जान पे खेलकर जवान हमें सुरक्षा दे रहे हैं. वहीं जवान आत्महत्या भी कर रहे हैं."

अखिलेश ने सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा. सीएम ने कहा, "हमें यह सोचना पड़ेगा कि देश किसके हाथ में है और कहां लेकर जा रहे हैं वो लोग. यह देश की राजनीति बदलने का चुनाव है."

विकास रथयात्रा के बस में सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी सवार हैं. डिंपल ने इस दौरान कहा, "यह एक ऐतिहासिक शुरुआत है. हम यहां काफी युवा शक्ति को देख सकते हैं. विधानसभा चुनाव को लेकर हम बहुत सकारात्मक हैं."

सीएम अखिलेश यादव ने समाजवादी विकास रथ पर सवार होने के बाद कहा, "आने वाले दिनों में मुझे पूरा भरोसा है कि किसान, युवा और हर कोई विकास करने के लिए हमारा समर्थन करेगा, जो समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में हुए हैं."

पांच नवंबर से बीजेपी की परिवर्तन रथ यात्रा

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. मुलायम ने समाजवादी विकास रथ यात्रा को देश के जवानों को समर्पित किया. समाजवादी विकास रथ यात्रा के जरिए अखिलेश सरकार अपनी विकास योजनाओं के बारे में जनता को बताएगी.

इसके अलावा बीजेपी भी पांच नवंबर से उत्तर प्रदेश में परिवर्तन रथ यात्रा निकालने जा रही है. सहारनपुर से शुरू हो रही इस रथ यात्रा के जरिए भाजपा सियासी नब्ज को पकड़ने की कवायद में है. परिवर्तन रथ में पीएम मोदी और अमित शाह के साथ ही राजनाथ सिंह, केशव प्रसाद मौर्य, कलराज मिश्र और उमा भारती की तस्वीरें लगाई गई हैं.

ट्विटर
First published: 3 November 2016, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी