Home » उत्तर प्रदेश चुनाव » Who will be CM of UP: Tug of war from Gorakhpur to Lucknow
 

कौन बनेगा यूपी का मुख्यमंत्री: गोरखपुर से लखनऊ तक दावेदारों का दंगल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2017, 12:50 IST
(एएनआई)

यूपी में मुख्यमंत्री को लेकर दावेदारों की जोर-आजमाइश और रस्साकशी का दौर जारी है. आज शाम पांच बजे नए सीम का एलान होना है. इससे पहले सीएम पद के दावेदार बीजेपी नेताओं के समर्थक प्रदर्शन और नारेबाजी करते नज़र आए.

गोरखपुर में बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ के समर्थकों ने देश में मोदी उत्तर प्रदेश में योगी जैसे नारे लगाए. खबर है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आदित्यनाथ को दिल्ली में मुख्यमंत्री के मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाया है.

इस बीच प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने लखनऊ में पार्टी दफ्तर पर मौर्य को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग करते हुए नारेबाजी की. मौर्य ने भी दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है. इस दौरान उनके साथ यूपी के सह प्रभारी सुनील ओझा भी मौजूद रहे.

एएनआई

लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की शाम चार बजे बैठक है. इसी के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान होगा. केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू लखनऊ पहुंच चुके हैं. नायडू ने मीडिया में चल रहे नामों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा, "मीडिया रिपोर्ट में चल रहे नाम पूरी तरह से काल्पनिक हैं. आज शाम को हमारी विधायकों के साथ बैठक होगी. इसके बाद हम फैसला करेंगे."

 

मनोज सिन्हा का इनकार

वहीं सीएम पद के एक और दावेदार माने जा रहे केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने एक बार फिर कहा है कि वे सीएम पद की रेस में नहीं हैं. शनिवार को वाराणसी के काशी विश्वनाथ, काल भैरव और संकट मोचन मंदिर में दर्शन के बाद सिन्हा ने कहा,"मैं सीएम की रेस में नहीं हूं. विधायक दल और संसदीय बोर्ड इस बारे में फैसला करता है. मीडिया का एक हिस्सा गैर-जरूरी तरीके से अनुमान लगा रहा है."

रविवार को शपथग्रहण समारोह

गौरतलब है कि यूपी में 11 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत हासिल हुआ है. 403 सदस्यों की विधानसभा में बीजेपी को 312, जबकि उसके सहयोगी अपना दल को 9 और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को 4 सीटों पर जीत मिली है.

बीजेपी ने चुनाव के दौरान किसी चेहरे को आगे न करते हुए पीएम मोदी के नाम पर चुनाव लड़ा था. रविवार यानी 19 मार्च को दोपहर सवा दो बजे यूपी के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा. इसमें आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही पीएम मोदी और अमित शाह भी शामिल होंगे. समारोह का आयोजन स्मृति उपवन पार्क में किया जा रहा है.  

First published: 18 March 2017, 12:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी