Home » उत्तर प्रदेश » 10 BJP MLA Got Threat on Whatsapp demands for 10 Lakhs Extortion
 

यूपी: योगी के कई विधायकों को फोन पर धमकी, मांगी 10-10 लाख की रंगदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2018, 13:40 IST

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के 10 से ज्यादा विधायकों से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. इन विधायकों को वाट्सएप मैसेज कर 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. रुपये ना देने पर उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी भी दी गई है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी है.

जिन विधायकों से वाट्सएप मैसेज कर रंगदारी मांगी गई है उनमें लखनऊ, सीतापुर, बुलंदशहर और शाहजहांपुर सहित विभिन्न जिलों के विधायक शामिल है. वहीं धमकी मिलने के बाद विधायकों के परिजन डरे हुए हैं. पुलिस अभी तक तीन मामलों में एफआईआर दर्ज की है. एटीएस, एसटीएफ सहित अन्य एजेंसियां जांच में जुटी हैं. लेकिन वाट्सएप मैसेज भेजने वाले को अभी तक ट्रेस नहीं किया जा सका है.

एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार के मुताबकि, करीब दस विधायकों को धमकी दिए जाने का मामला सामने आई है. इनमें सब विधायकों ने अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है. उनका कहना है कि यह मामला किसी बड़े षड्यंत्र का हिस्सा लग रहा है. आशंका है कि सुनियोजित साजिश के तहत किसी का फोन हैक करके उसके नंबरों पर इस प्रकार के संदेश भेजे जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि जिस नंबर से विधायकों को वाट्सएप मैसेज भेजे जा रहे है वो दुबई का है. वहीं मैसेज भेजने वाले ने अपना नाम अली बुदेश भाई बताया है. ये मैसेज हिंदी में भेजा गया है. इन मैसेज से ऐसा लग रहा है कि इसे किसी हिंदी ट्रांसलेट सॉफ्टवेयर से ट्रांसलेट कर भेजा गया है. क्यों की इसमें कहीं भी शब्दों का इस्तेमाल सही नहीं किया गया है. तो कहीं वाक्य गलत हैं.

क्या लिखा है वाट्सएप मैसेज में

विधायकों से रंगदारी मांगने वाले मैसेज में लिखा है, "हम आपके साथ लंबे गपशप बनाने के लिए यहां नहीं हैं. क्या तुम मुझे नहीं जानते हो? अगर आप और आपके परिवार की सुरक्षा चाहते हैं. तीन दिन के भीतर दस लाख की व्यवस्था करें. मुझे पता है कि आप पैसे की व्यवस्था नहीं करेंगे, जब तक आप अपने परिवार से एक मृत शरीर नहीं देखते. हम आपको वादा करते हैं कि तीन दिनों के उतीर्ण होने के बाद हम आपका विश्वास पाने के लिए एक-एक करके हत्या करना शुरु कर देंगे आपके पास केवल तीन दिन हैं. मेरा व्यक्ति आपके करीब है. समय बर्बाद मत करें."

इन विधायकों को मिली है धमकी

जिन विधायकों को वाट्सएप मैसेज के जरिए धमकी मिली है उनमें लखनऊ के उत्तरी विधानसभा से विधायक डॉ. नीरज बोरा, सीतापुर के महोली से विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई की विधायक डॉ. अनिता लोधी राजपूत, शाहजहांपुर के मीरापुर कटरा के विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस शामिल हैं. वहीं मोहम्मदी विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह, मेहनौन विधायक विनय द्विवेदी, गोंडा विधायक प्रेम नारायण पांडेय, फरीदपुर विधायक श्याम बिहारी लाल, भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार को भी धमकी मिली है. बीजेपी के कुछ पूर्व विधायकों या संगठन से जुड़े लोगों को भी धमकी भरा मैसेज मिलने की बात सामने आई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली मामले की जानकारी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद बुलंदशहर के डिबाई से विधायक डॉ. अनीता लोधी को फोन कर पर मामले की जानकारी ली. साथ ही सीएम ने उन्हें चिंता ना करने की बात कही है. उन्होने कहा कि चिंता ना करें सबकुछ ठीक हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- केरल: गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान निपाह पीड़ितों का करेंगे इलाज, CM विजयन ने जताई खुशी

First published: 23 May 2018, 13:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी