Home » उत्तर प्रदेश » 11 Years old Allegedly raped and held captive at Madrasa in Shahibabad Ghaziabad
 

पीड़िता ने सुनाई दर्द की दास्तां, मदरसे में मौलवी करता था हर घंटे बलात्कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 15:11 IST

धर्म के नाम पर बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने के तमाम मामले सामने आ रहे हैं. अब दिल्ली से सटे यूपी के साहिबाबाद में एक 11 साल की बच्ची से मदरसे में यौन शोषण करने का मामला सामने आया है. ये बच्ची 21 अप्रैल से लापता थी. जिसे रविवार को साहिबाबाद से बरामद कर लिया गया. वो साहिबाबाद के ही एक मदरसे में थी. वहां उसका यौन शोषण हुआ और फिर कैद कर रखा गया था.

बताया जा रहा है कि मासूम 21 अप्रैल को अपने घर से दुकान जाने के लिए निकली थी. तभी पड़ोस में रहने वाली एक दूसरी लड़की ने उसे अपने दोस्त से मिलने के लिए बुला लिया. ये पहली बार था, जब पीड़िता उस आरोपी से मिली जो उसे साहिबाबाद ले गया. इस मामले में पुलिस मदरसे के मौलवी और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है.

मजिस्‍ट्रेट के सामने दिए अपने बयान में पीडि़ता ने बताया कि 21 अप्रैल को वह दुकान जाने के लिए घर से बाहर निकली थी, तभी उसे पड़ोस की लड़की मिली, जिसने उससे एक दोस्त से मिलवाने के लिए बुलाया. यह वही नाबालिग था, जो उसे मदरसे तक लेकर गया था. बता दें कि मौलवी पर लगे आरोपों की अभी जांच की जा रही है. मौलवी पर पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाए हैं.

वहीं पीड़िता का आरोप है कि 17 साल के नाबालिग और मदरसे के मौलवी ने उसका यौन उत्पीड़न किया और उसे कमरे में बंद कर दिया. वह मदद के लिए चीखती रही, लेकिन उसकी चीखें बगल के कमरे में चल रही क्लास के कारण अनसुनी हो गई. पीड़िता ने बताया कि कुछ दूसरे लोगों ने भी उसे गलत तरीके से छुआ था. उनकी शिनाख्त की कोशिश भी की जा रही है.

पीड़िता को ढूंढने के लिए चलाए गए ऑपरेशन में पीड़िता मदरसे में चटाई में लिपटी हुई मिली थी. वो जहां मिली उस कमरे को बंद कर रखा गया था. इस कमरे का इस्तेमाल मदरसे का मौलवी कक्षाओं के दौरान आराम करने के लिए किया करता था. बता दें कि ये मकान स्थानीय मस्जिद कमेटी का है.

बताया जा रहा है कि मस्जिद कमेटी ने पिछले साल मौलवी को बच्चों को पढ़ाने के लिए तैनात किया था. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं मौलवी दूसरे बच्चों के अपहरण में भी तो शामिल नहीं है.

ये भी पढ़ें- हेट स्पीच मामले में साध्वी प्राची और संजीव बालियान के केस वापस लेगी योगी सरकार

First published: 26 April 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी