Home » उत्तर प्रदेश » 127 prisoners test positive for Corona Virus in Jhansi district Jail
 

कोरोना वायरस ने झांसी जेल में मचाया तांडव, 127 कैदी हुए कोविड-19 संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2020, 21:29 IST

127 prisoners test positive for Corona Virus: देश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना (Corona) से सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज महाराष्ट्र (Maharashtra) में हैं यहां अब तक तीन लाख 38 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें से एक लाख 88 हजार लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और यहां 12 हजार 556 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से आम आदमी ही नहीं बल्कि डॉक्टर-नर्स (Doctors-Nurses), पुलिसकर्मी (Policemen) तक संक्रमित हो रहे हैं. अब झांसी की जेल (Jhansi Jail) में कोरोना का सौ से अधिक मामले सामना आए हैं यहां 127 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

बताया जा रहा है कि ये मामले तब सामने आए हैं जब जेल में बड़े स्तर पर कैदियों (Prisoners) की टेस्टिंग (Testing) की जा रही है. गुरुवार (Thursday) को पुलिस (Police) और प्रशासन (Administration) के अधिकारी घंटों जेल (Jail) में डेरा डाले रहे और इस दौरान बाकी के कैदियों का भी कोरोना टेस्ट (Corona Test) कराया गया. बता दें कि पिछले सप्ताह झांसी जेल एक बंदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद जेल में कैदियों की कोरोना जांच शुरु हुई है. अब तक झांसी जेल में 350 कैदियों की कोरोना जांच कराई गई है. जिनमें से अब तक 127 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.


कोरोना वायरस: मास्क नहीं पहना तो देना होगा 1 लाख रुपये का जुर्माना, होगी दो साल की जेल

हालांकि, इनमें सात कैदियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव भी आ चुकी है. जेल की एक बैरक को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करते हुए चिकित्सीय टीम की तैनाती कर दी गई है. भारी संख्या में बंदियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद नियंत्रण के उपाय शुरू कर दिए गए हैं. इस घटना के बाद गुरुवार को लखनऊ से आए डीआईजी जेल वेदप्रकाश ने कारागार का निरीक्षण किया. वहीं, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार भी घंटों जेल में डेरा डाले रहे. जेल के चप्पे-चप्पे को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके अलावा यहां सभी 1101 बंदियों की टेस्टिंग का काम तेजी से किया जा रहा है.

महिलाओं को रक्षा मंत्रालय ने दी बड़ी खुशखबरी, भारतीय सेना में मिला स्थाई कमीशन

बता दें कि देश में अब तक 12 लाख 63 हजार 336 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें से 30,122 लोगोंकी मौत हो चुकी है. हालांकि आठ लाख 158 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं वहीं चार लाख 33 हजार 56 लोग अभी भी कोरोना का दंश झेल रहे हैं. कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र के बाद गुजरात में सामने आए हैं. गुजरात में अब तक एक लाख 86 हजार से ज्यादा लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 3,144 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, एक लाख 32 हजार लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

राजस्थान के श्रम मंत्री को अमित शाह का फर्जी PA बनकर किया फोन, पुलिस ने ऐसे धर दबोचा

First published: 23 July 2020, 21:29 IST
 
अगली कहानी