Home » उत्तर प्रदेश » 15 district of UP will be completely sealed till 13 april including Noida, Agra, Lucknow, Ghaziabad and Kanpur
 

नोएडा, आगरा और लखनऊ समेत यूपी के 15 जिले आज रात से पूरी तरह से होंगे सील

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2020, 16:01 IST

Lockdown in UP: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को पूरी तरह से सील करने का फैसला लिया गया है. योगी सरकार ने इन सभी जिलों को कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट माना है. जिसके चलते इन 15 जिलों को आज रात आधी रात से 15 अप्रैल तक पूरी तरह सील करने के आदेश दिए हैं. योगी सरकार ने बुधवार रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज को पूूरी तरह से सील करने के आदेश दिए हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि इन जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को 15 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा. 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा.


इन 15 जिलों में कोई भी दुकान नहीं खुलेंगी और जरूरी सामान की होम डिलिवरी होगी. सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को आने-जाने की इजाजत होगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना से चौथी मौत हुई है. आगरा के एसएनएमसी अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मनोरमा देवी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. महिला मरीज एक दिन पहले ही रेस्क्यू होकर अस्पताल आई थी. मृतक महिला अस्थमा की मरीज थी. बुधवार को उत्तर प्रदेश में केवल दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. यह दोनों मरीज आगरा के हैं. इसी के साथ प्रदेश में अब तक 350 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. इसमें अकेले तबलीगी जमात के 193 लोग शामिल हैं.

बुधवार को मिले दो नए मरीजों को मिलाकर आगरा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 67 हो गई है. इसके अलावा नोएडा में 58, मेरठ में 35, लखनऊ में 24, गाजियाबाद में 23, शामली में 17, सहारनपुर में 14, बस्ती में 11, कानपुर, बुलंदशहर और सीतापुर में 8-8, फिरोजाबाद और वाराणसी में 7-7, बरेली और महाराजगंज में 6-6, गाजीपुर में 5, लखीमपुरखीरी, आजमगढ़ और हाथरस में 4-4, जौनपुर, हापुड़, बागपत और प्रतापगढ़ में 3-3, पीलीभीत, मिर्जापुर, मथुरा, बांदा और मुरादाबाद में 2-2, औरैया, रायबरेली, बाराबंकी, प्रयागराज, बिजनौर, शाहजहांपुर, बदायूं, हरदोई और कौशांबी में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. हालांकि अभी तक 27 पीड़ितों को इलाज के बाद ठीक कर लिया गया है. इसमें आगरा के 8, नोएडा के 10, लखनऊ के पांच, गाजियाबाद के तीन और कानपुर का एक मरीज शामिल है.

Coronavirus: COVID-19 के फ्री टेस्ट करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछे सवाल

Coronavirus: महाराष्ट्र में COVID-19 रोगियों का आंकड़ा पहुंचा 1000 के पार

कोरोना से जंग के लिए डॉक्टरी के पेशे में लौटी मिस इंग्लैंड, भारत से है खास नाता

 

First published: 8 April 2020, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी