Home » उत्तर प्रदेश » 16 Migrant Labourers dead and many injured in accident in UP Bihar and Madhya Pradesh
 

यूपी, मध्य प्रदेश और बिहार में अलग-अलग सड़क हादसों में 16 प्रवासी मजदूरों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2020, 10:12 IST

Many migrant labourers dead in accidents: लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है. रोजाना हो रहे सड़क हादसों में तमाम मजदूर मारे जा रहे हैं. ऐसे ही तीन हादसे आज यानी गुरुवार को मध्य प्रदेश, बिहार और उत्तर प्रदेश में हुए हैं. जिनमें 16 मजदूरों की मौत हो गई है और तमाम के घायल होने की खबर है. पहला हादसा मध्यप्रदेश के गुना में बुधवार देर रात हुआ. जहां कैंट पीएस क्षेत्र में एक ट्रक और बस की टक्कर हो गई जिसमें आठ मजदूरों की मौत हो गई, जबकि लगभग 50 मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए.

ये सभी मजदूर ट्रक में सवार होकर अपने-अपने घर वापस लौट रहे थे. वहीं उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक रोडवेज बस ने पैदल जा रहे मजदूरों को कुचल दिया. जिसमें छह मजदूरों के मारे जाने की खबर है और चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इसके अलावा बिहार के समस्तीपुर में बस और ट्रक की भिड़ंत से दो मजदूरों की मौत हुई है. इस हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं.


मध्यप्रदेश के गुना में ट्रक और बस की टक्कर में आठ मजदूरों की मौत हुई है और 50 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, सभी मजदूर महाराष्ट्र से अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश जा रहे थे. गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर लगातार पलायन कर रहे हैं. सरकार की ओर से आने-जाने की व्यवस्था न होने और पैसों की तंगी के चलते ये मजदूर पैदल ही चलने को मजबूर हैं. 

आर्थिक पैकेज बंटवारा: MSME को 3 लाख करोड़ के लोन सहित ये हैं वित्त मंत्री के बड़े ऐलान

हालांकि सरकार उन्हें पलायन करने के लिए मना कर रही है, लेकिन मजदूरों का आरोप है कि पैसे न होने की वजह से उनके सामने खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया है और सरकार की ओर से भी उनकी इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में भी बुधवार देर रात एक हादसा हुआ. जहां घलौली चेकपोस्ट और रोहाना टोल प्लाजा के पास एक रोडवेज बस ने पैदल जा रहे मजदूर पर चढ़ गई जिसमें छह मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

WHO के सॉलिडैरिटी ट्रायल में 1500 भारतीय मरीजों पर होगा परीक्षण, आजमाई जाएंगी ये दवाएं

 इनमें से दो घायलों को मेरठ रेफर किया गया है. जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे-59 पर रोहाना टोल प्लाजा के पास रोडवेज की बस ने पंजाब से लौट रहे श्रमिकों पर चढ़ गई. बताया जा रहा है कि हादसे के बाद चालक अंधेरे का फायदा उठाकर बस को लेकर फरार हो गया. मृतक और घायल मजदूर बिहार में गोपालगंज के रहने वाले थे.

COVID-19: दुनियाभर में अब तक दो लाख 98 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 44 लाख से अधिक संक्रमित

Coronavirus : भारत के कोरोना आर्थिक पैकेज के लगभग बराबर पाकिस्तान की कुल जीडीपी

इसके अलावा एक हादसा बिहार के समस्तीपुर जिले में हुआ. जहां शंकर चौक में गुरुवार सुबह बस और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई. जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक ये बस मुजफ्फरपुर से कटिहार जा रही थी. बस में 32 प्रवासी मजदूर सवार थे.

Coronavirus : पिछले 24 घंटे में आये 3,722 नए मामले, तमिलनाडु में भी कुल संख्या 9000 के पार

First published: 14 May 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी