Home » उत्तर प्रदेश » 17 killed in hooch tragedy at Barabanki in Utter Pradesh 3 arrested including 2 main accused
 

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से अबतक 17 लोगों की मौत, मुख्य आरोपियों समेत तीन गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2019, 8:49 IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जहरीली शराब पीकर अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 44 लोगों का लखनऊ के केजीएमसी में इलाज चल रहा है. बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बुधवार शाम को दिए एक बयान में बताया कि जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 17 पहुंच गई है.

पुलिस के मुताबिक बाराबंकी के रामनगर इलाके में सोमवार रात शराब हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराया और इनका अंतिम संस्कार कर दिया. परिजनों का दावा है कि इनकी मौत भी शराब पीने से हुई थी, लेकिन पुलिस का कहना है कि मौत के असली कारणों का पता गहन जांच के बाद ही चलेगा.

 

बुधवार को पुलिस ने शराब कांड के मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद दूसरे आरोपी दानवीर सिंह के साथ इस मामले में संलिप्त पाए गए आबकारी निरीक्षक राम तीर्थ मौर्य को भी गिरफ्तार कर लिया. शासन ने इस मामल की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. यह जांच मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में की जाएगी.

जहरीली शराब पीकर बीमार हिए 44 लोगों का किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज एंड ट्रामा सेंटर में इजाल चल रहा है. ट्रामा सेंटर के प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी के मुताबिक ट्रामा सेंटर में अब तक 47 मरीजों को लाया गया था. जिनमें से 44 अब भी भर्ती हैं जिनमें से 10 रोगी गंभीर होने की वजह से आईसीयू में भर्ती किया गया है.

First published: 30 May 2019, 8:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी