Home » उत्तर प्रदेश » 24 Migrant labourers dead and several injured in a road accident in Auraiya UP
 

उत्तर प्रदेश के औरैया में बड़ा सड़क हादसा, ट्रॉला और DCM की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 9:10 IST

Road Accident in Auraiya: देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) में प्रवासी मजदूरों (Migrant Labourers) का पलायन (Migration) जारी है. साथ ही लगातार सड़क हादसों (Road Accidents) में मजदूरों की मौत भी हो रही है. आज एक बार फिर सड़क हादसे में दो दर्जन मजदूरों की मौत हो गई. ये हादसा उत्तर प्रदेश (UP) के औरैया जिले (Auraiya District) में हुआ है. जिसमें 24 मजदूरों की मौत हो गई है और कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह औरैया जिले में दिल्ली-कोलकाता हाईवे पर एक ढाबे के पास मजदूरों से भरी डीसीएम रुकी हुई थी.

इसी दौरान चूने से भरे एक ट्रॉला ने डीसीएम में टक्कर मार दी. जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई और करीब 37 लोग घायल हो गए. 22 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 15 लोगों को सैफई रेफर किया गया है. औरैया कोतवाली क्षेत्र के चिरूहुली के पास घटी इस घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. सभी मजदूर डीसीएम में सवार होकर गाजियाबाद से मध्य प्रदेश के सागर जा रहे थे. जबकि चूना लदा ट्रॉला राजस्थान से पश्चिम बंगाल जा रहा था. इसमें भी करीब 70 मजदूर सवार थे.


SDM ने दिखाई दरियादिली, प्रेग्नेंट महिला मजदूर को अपनी गाड़ी से भेजा अस्पताल, लेकिन रास्ते में हुआ ऐसा

हादसे में मरने वालों में राहुल पुत्र विभूति निवासी गोपालपुर झारखंड, नदकिशोर, कनी लाल पिंडा जोरा झारखंड, केदारी यादव पुत्र मुन्ना यादव निवासी बारा चट्टी बिहार, अर्जुन यादव, राजा गोस्वामी, मिलन निवासी पश्चिम बंगाल, गोवर्धन पुत्र गोरांगो, अजीत पुत्र अमित निवासी पशिम बंगाल, चन्दन राजभर, नकुल महतो, सत्येंद्र निवासी बिहार, गनेश निवासी पुरुलिया पश्चिम बंगाल, उत्तम, सुधीर निवासी गोपालपुर, डॉक्टर मेहती, मुकेश, सोमनाथ गोस्वामी आदि शामिल हैं.

कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक तीन लाख 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 46 लाख के पार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए मरने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी घायलों को तुरंत इलाज उपलब्ध कराया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर हादसे के कारणों की तत्काल रिपोर्ट मांगी है.

मोदी सरकार का प्रवासी मजदूरों को तोहफा, मिलेगा मुफ्त राशन और 2 माह तक अनाज-चना फ्री

coronavirus: भारत के कोरोना वायरस मामलों की संख्या जल्द चीन से आगे निकल सकती है

औरैया की सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव का कहना है कि 24 लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था, फिलहाल 22 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. 15 लोग गंभीर रूप से घायल थे, उन्हें सैफई पीजीआई में रेफर किया गया है. एडीजी जय नारायण सिंह भी घायलों से हालचाल लेने जिले अस्पताल पहुंचे हैं.

Coronavirus: शाम 4 बजे वित्तमंत्री की दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस, किसानों-मजदूरों के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान

इसके अलावा मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में भी एक ट्रक पलटने से पांच मजदूरों की मौत की खबर है. इस हादसे में 11 मजदूर घायल हुए हैं. नरसिंहपुर के जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना के मुताबिक, आम से लदे ट्रक में 18 मजदूर सवार थे. नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. यूपी सीएम योगी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले श्रमिकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी.

दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा-गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों से UPSRTC वसूलेगा 10 हजार रुपए किराया

First published: 16 May 2020, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी