Home » उत्तर प्रदेश » 26 people died due to thunderstorm in Up and 2 from Mumbai
 

आंधी-तूफान और बारिश ने लील ली 26 की जान, मुंबई में 2 और यूपी में 24 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 9:27 IST

उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली एनसीआर में शनिवार की शाम तेज हवाओं के बाद आंधी तूफान और फिर बारिश ने दस्तक दी. इस आंधी-तूफान और बारिश के कारण यूपी के 11 जिलों के 26 लोगों की मौत हो गई. वहीं, इस प्राकृतिक आपदा में 4 जानवरों की भी मौत हो गई.

इस बात को लेकर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिला प्रशासन को आंधी-तूफान और बारिश से प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा शनिवार को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई.

मायानगरी के कुछ हिस्सों में हुई भारी बारिश से मुंबई की रफ्तार थम गई. बारिश के चलते शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. वहीं, मुंबई से सटे ठाणे में बारिश की वजह से दो लोगों की मौत हो गई. बारिश के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है.

अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बारिश से संबंधित घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई. इनमें एक 66 वर्षीय मछुआरा स्टीनी अदमानी है जिसकी मौत बिजली गिरने के कारण हुई. वहीं, इस हादसे में 6 लोगों के घायल होने की खबर है. इसके अलावा खराब मौसम की वजह से हुए सड़क हादसे में एक महिला की भी मौत हो गई.

हालांकि दिल्ली-NCR में लोगों को तपती गर्मी से जरूर राहत मिली लेकिन मेट्रो और हवाई यात्रा पर थोड़ा असर देखा गया. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में और आसपास के इलाकों में तेज आंधी-तूफ़ान के बाद बारिश शुरू हुई जो कुछ घंटे में बंद हो गई. आंधी और बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 27 उड़ानों के रास्ते बदलने पड़े.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ बारिश, दिन में अंधेरा छा जाने से 18 उड़ानें प्रभावित

शाम के समय आई आंधी से दिल्ली एनसीआर में अंधेरा छा गया था. इस वजह से कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम की भी स्थिति बन गई. बता दें कि शनिवार की दोपहर को मौसम विभाग ने दिल्ली- एनसीआर में 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की आशंका जताई थी.

First published: 10 June 2018, 9:27 IST
 
अगली कहानी