Home » उत्तर प्रदेश » 30 children die in Gorakhpur's BRD hospital in last 48 hours
 

CM योगी के गढ़ गोरखपुर में 48 घंटे में 30 नवजात शिशुआें की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2017, 11:05 IST

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में फिर से 30 बच्चों की मौत हो गई है. पिछले 48 घंटों में यहां 30 मासूमों की मौत का ये हैरान कर देने वाला आंकड़ा गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के हैं, जहां मासूमों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

1 नवंबर से लेकर 3 नवंबर के बीच यहां 30 मासूमों की जान चली गई. मरने वाले अधिकांश बच्चे 1 महीने से कम से थे यहां 48 घंटों के बीच 15 नवजातों की मौत हो गई, जबकि मरने वाले 6 बच्चों की आयु 1 महीने से ऊपर थी. इन बच्चों की जान इंसेफेलाइटिस की वजह से हो गई. जबकि मेडिकल कॉलेज प्रशासन की मानें तो इंसे‍फेलाइटिस से होने वाली मौतों के आंकड़े में कमी आई है.

आपको बता दें कि गोरखपुर का ये बीआरडी कॉलेज इस साल के अगस्त माह से सूर्खियों में है. जब 10-11 अगस्‍त की रात ऑक्‍सीजन सप्लाई बाधित होने की वजह से अस्पताल में 36 बच्‍चों की मौत हो गई थी. हादसे के बाद अस्पताल के तत्कालिक इंचार्ज डॉ राजीव मिश्र, उनकी पत्‍नी डॉ पूर्णिमा शुक्‍ला , डॉ कफील खान समेत 9 लोगों को हिरासत में ले लिया गया था. ऐसे मामले सामने आने के बावजूद अस्पताल प्रसासन के लापरवाही के रवैये में कोई कमी नहीं आई है.

First published: 6 November 2017, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी