Home » उत्तर प्रदेश » 6 coaches of Puri-Haridwar Kalinga-Utkal Express derailed in Khatauli, Muzaffarnagar in UP, 6 dead & many injured, rescue team yet to reach
 

वीडियोः मुजफ्फरनगर में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतरे, छह की मौत, 30 से ज्यादा घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2017, 18:59 IST

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार शाम को एक ट्रेन हादसा हो गया. इस घटना में छह डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा घायल हो गए. 

ताजा जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर के खतौली में एक ग्रामीण इलाके के पास अचानक कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन (18477) हरिद्वार जा रही थी. अचानक तेज आवाज होने के बाद ट्रेन में बैठे यात्रियों की चीखें सुनाई देने लगती हैं. घटना शाम करीब पौने छह बजे की बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटनास्थल पर राहत और बचाव दल पहुंच गया है और घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. रेल मंत्री सुरेश बी प्रभु ने भी ट्वीट कर राहत और बचाव कार्य तेज किए जाने की सूचना दी.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए हैं और इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. हालांकि फिलहाल घायलों, गंभीर घायलों और मृतकों की संख्या का पता नहीं चल सका है.

कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस पुरी से हरिद्वार के बीच चलती है. फिलहाल घटनास्थल पर मदद पहुंचाई जा रही है. घटनास्थल से प्राप्त वीडियो में दिखाया जा रहा है कि ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतरकर वहां पास के एक मकान में घुस गया है. जबकि कई डिब्बे दूसरे डिब्बे के ऊपर चढ़ गए हैं. 

हादसे के बाद स्थानीय अस्पताल के आपातकालीन विभाग को खाली करा लिया गया है और नजदीक की सभी एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा रहा है. आला अधिकारी घटना पर नजर बनाए हुए हैं. रेलवे के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि दुर्घटना की जानकारी है लेकिन उनकी पहली प्राथमिकता घायलों के इलाज और बचाव कार्य की है.

First published: 19 August 2017, 18:38 IST
 
अगली कहानी