Home » उत्तर प्रदेश » A bride run away with her lover after varmala half procession of marriage in Raebareli UP
 

दूल्हे को था फेरों का इंतजार, इधर दुल्हन हो गई प्रेमी संग फरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 15:25 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से शादी की रस्मों के बीच ही दुल्हन के अपने प्रेमी संग भाग गई. दुल्हन की इस करतूत से बारातियों के साथ घरवालों में भी हड़कंप मच गया. इसके बाद पूरी बारात बिना दुल्हन के बैरंग वापस लौट गई. इस मामले में दुल्हन के पिता ने गांव के ही दो युवकों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराकर कार्यवाई की मांग की है.

मामला रायबरेली के कोतवाली थाना क्षेत्र के गुरबख्शगंज इलाके का है. रायबरेली पुलिस की मानें तो, बारात आ चुकी थी. एक तरफ बारातियों का आदर सत्कार हो रहा था तो दूसरी तरफ वरमाला की रस्म भी पूरी हो चुकी थी. लेकिन इससे पहले कि शादी के मंडप में दूल्हा-दुल्हन आते और शादी की तमाम रस्में शुरू होतीं और दोनों सात फेरे लेते, उससे पहले ही दुल्हन अपने प्रेमी संग फुर्र हो गई.

 

बताया जा रहा है कि गुरबख्शगंज इलाके के एक गांव में शादी के दौरान चारों ओर खुशी का माहौल था. सभी लोग शादी की रस्मों में मगन थे. सभी बाराती खाना पीना खाकर खुशी में डीजे पर नाचकर खुशी का इजहार कर रहे थे. लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों का खूब आदर सत्कार कर स्वागत किया.

ये भी पढ़ेंः जब भाजपा मुख्यालय के उद्घाटन के दौरान मोदी-आडवाणी खींचते रह गए परदे की डोर...

इस बीच बारात बैंड बाजे के साथ दरवाजे पर पहुंची और पहली रस्म वरमाला से शुरू हुई. दुल्हा और दूल्हन ने एकदूसरे को वरमाला पहनाकर घर के बड़े लोगों का आशीर्वाद लिया. इसके बाद दुल्हन वापस घर के अंदर चली गई. इधर लोगों ने शादी की कई रस्मों को शुरू करना चाहा लेकिन एक खबर ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया कि दुल्हन घर में है ही नहीं.

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

लड़की के परिवार वालों के मुताबिक, शादी की रात के समय लड़की(दुल्हन) कुछ छोटी बच्चियों के साथ पास ही के एक खेत में शौच के लिए निकली थी औऱ वापस नहीं लौटी. इस बीच दुल्हन की चारो ओर काफी तलाश की गई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

काफी समय तक चली खोजबीन के बाद पता चला कि लड़की(दुल्हन) गांव के ही दो युवकों के साथ रफूचक्कर हो गई है, जिनमें से एक लड़के से वह प्रेम करती थी. इस दौरान बारात बैरंग लौट गई लेकिन सुबह तक दुल्हा दुल्हन का इंतजार करता रहा, लेकिन सुबह तक लड़की नहीं लौटी तो दुल्हा भी बिना दुल्हन लिए ही वापस लौट गया.

First published: 18 February 2018, 15:25 IST
 
अगली कहानी