Home » उत्तर प्रदेश » a man with pistol forced students to do cheating at exam room in agra
 

VIDEO: पिस्तौल के बल पर नकल कराता मिला शख्स, एग्जाम रूम से गायब थे टीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 14:39 IST

यूपी सरकार भले ही नकलविहीन परीक्षा के दावे करती है. बावजूद इसके परीक्षाओं में नकल रुकने का नाम नहीं ले रही. सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार के नकल रोकने के दावे खोखले साबित हो रहे हैं. यही नहीं छात्र बिना किसी डर के धडल्ले से नकल कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ नजारा आगरा के एक कॉलेज में देखने को मिला. जहां एक अनजान युवक पिस्तौल के बलबूते नकल करा रहा था. ये युवक परीक्षा केंद्र में कमर में पिस्तौल लगाकर घूमता नजर आया.

वहीं छात्र-छात्राएं जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रहे थे. बता दें कि यूपी के डिप्टी-सीएम ने नकलविहीन परीक्षा कराने की बात कही थी. ऐसे में यह युवक राज्य सरकार के सभी दावों की और परीक्षा केंद्र पर नियमों की धज्जियां उड़ाता दिख रहा है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नकल से जुड़ा यह मामला आगरा के डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से जुड़ा है. जहां बिचपुरी रोड के श्री कृष्ण कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा चल रही थी. परीक्षा केंद्र के अंदर एक पीले रंग की कमीज में युवक घूम रहा था. उसने अपनी कमर में पिस्तौल लगा रखी थी.

 

बता दें कि ये युवक न तो शिक्षक है और और न ही जिला प्रशासन का प्रतिनिधि. बावजूद इसके ये युवक परीक्षा केंद्र के अंदर पिस्तौल लेकर घूमता रहा था. वहीं इस दौरान परीक्षा कक्ष से निरीक्षक भी गायब थे. एक शख्स ने इस घटना की वीडियो रिकोर्डिंग कर ली. बाद में जब यह क्लिप इंटरनेट पर वायरल हुई तो मामला यूनिवर्सिटी के वीसी तक पहुंचा. उन्होंने नकल कराने वाले कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

First published: 15 March 2018, 14:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी