Home » उत्तर प्रदेश » A muslim man killed in Mau district of UP while he was coming from mosque
 

UP: मऊ में नमाज़ पढ़कर निकल रहे शख़्स को मारी गोली, मस्जिद में फेंका मांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2017, 13:04 IST

पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ ज़िले में एक शख़्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जिस वक़्त शख़्स को गोली मारी गई, वह मस्जिद से नमाज़ पढ़कर निकल रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हत्यारों ने गोली मारने के बाद मस्जिद में गोश्त के टुकड़े फेंके. बताया जाता है कि गोश्त सुअर का है.

क्या यह हत्या का सामान्य अपराध है या धार्मिक घृणा का मामला है? मऊ पुलिस अभी तक यह पता नहीं लगा पाई है. पुलिस फिलहाल हत्यारों को दबोचने के लिए सुराग जुटा रही है और छापेमारी भी कर रही है. हत्यारों के ज़द में आने के बाद ही इस कांड की तस्वीर साफ हो पाएगी.

मगर मस्जिद से निकलते वक़्त हत्या करना और इबादतगाह में गोश्त फेंकने के कारण यह मामला धार्मिक घृणा का मालूम पड़ता है. वारदात की जगह, टाइमिंग और मांस फेंकने की घटना इस आशंका को बल देती है. इस हत्या के बाद इलाक़े में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. किसी तरह का सांप्रदायिक तनाव नहीं फैले, उसके लिए पुलिस-प्रशासन सतर्कता बरत रहे हैं.

पूर्वी उत्तर प्रदेश का मऊ ज़िला काफी संवेदनशील माना जाता है. पिछले दशक में यह इलाक़ा दंगों की चपेट में भी आ गया था. इस ज़िले को बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी का गढ़ कहा जाता है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी इस इलाक़े में मज़बूत पकड़ है.

First published: 23 June 2017, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी