Home » उत्तर प्रदेश » A school girl takes charge as Police SHO for a day in Allahabad, UP
 

10वीं की स्टूडेंट बनी एक दिन के लिए यूपी पुलिस में दारोगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2017, 18:26 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक स्कूली छात्रा को एक दिन के लिए पुलिस का दारोगा बना दिया गया. इस छात्रा ने बाकायदा एक दिन के लिए दारोगा का कार्यभार संभाला और खुद के मुताबिक कार्रवाई भी की.

यह खबर पढ़कर आप भी हैरानी में पड़ गए होंगे लेकिन यह हकीकत है. उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद की रहने वाली छात्रा सौम्या दुबे ने एक दिन का दारोगा बनकर उपलब्धि हासिल की है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस निबंध प्रतियोगिता का विषय 'पुलिस के बगैर एक समाज' रखा गया था.

 

इलाहाबाद की सौम्या दुबे ने अपने विचार और लेखन से निर्णायकों को प्रभावित किया और उन्हें इस प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया. इसके बाद सौम्या को एक दिन के लिए एक थाने में बतौर दारोगा का दायित्व संभालने का भी मौका दिया गया.

जानकारी के मुताबिक सौम्या दुबे टैगोर पब्लिक स्कूल की कक्षा 10वीं में पढ़ती है. प्रतियोगिता का विजेता बनने के बाद सौम्या को इलाहाबाद के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में एक दिन के लिए दारोगा का पद संभालने का अवसर दिया गया.

सौम्या ने न केवल दारोगा का पद संभाला बल्कि पुलिस अधिकारियों से बातचीत के अलावा कामकाज देखे और अन्य समस्याओं के बारे में भी जाना.

बताया जा रहा है कि प्रतियोगिता में शहर के 25 बच्चों ने भाग लिया था. दूसरे स्थान पर आए परिमल अग्रवाल और तीसरे स्थान वाले मरिंद्रा नाथ को भी कुलदाबाद और कैंट पुलिस स्टेशन में भेजा गया. यहां पर दोनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में बिल्कुल नजदीक से जाना.

First published: 20 August 2017, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी