Home » उत्तर प्रदेश » A woman anganwadi worker married herself with picture of UP CM Yogi Adityanath to protest, in Sitapur
 

इस महिला ने योगी आदित्यनाथ से रचाई अनोखी 'शादी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2017, 13:12 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जानकारी में आए बिना ही उनसे यूपी में एक महिला ने अनोखी 'शादी' रचाई है. ये अजीबोगरीब मामला यूपी के सीतापुर जिले का है. इस युवती ने शादी की सारी रस्मों को निभाते हुए योगी आदित्यनाथ की तस्वीर को सामने रखकर उनसे विवाह कर लिया. युवती से जब इस कथित शादी की वजह पूछी गई तो उसने कहा कि एक पति अपनी पत्नी की हर खुशी देता है. मुझे भरोसा है कि यूपी के सीएम मेरी बात मानकर मुझे खुश रखेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला का नाम नीतू सिंह है. नीतू ने मंगलवार को सीतापुर के जिलाधिकारी आवास के सामने विकास भवन में धूमधाम से योगी की फोटो को वरमाला पहनाई. इस शादी के लिए काफी तैयारियां की गई थीं. इस शादी के लिए मीडिया समेत अनेक लोगों को निमंत्रण पत्र भेजा गया था. शादी होने के बाद यहां मौजूद लोगों को मिठाइयां बांटी गईं.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांग को अनोखा विरोध प्रदर्शन

दरअसल लंबे समय से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की लंबित मांगों पर सीएम का ध्यान आकर्षित कराने के उद्देश्य से विरोध करने के लिए सांकेतिक शादी का ये तरीका अपनाया गया. विवाह की इस प्रक्रिया के दौरान बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. शादी की रस्में पूरी होने के बाद ये लोग स्थानीय संतोषी माता के मंदिर भी गए और आशीर्वाद लिया.

ये हैं मांगें

इस अनोखी शादी के मौके पर मौजूद आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की ब्लॉक अध्यक्ष सरिता वर्मा ने कहा कि हम लोग 45 दिनों से सैलरी बढ़ाने समेत अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता लगातार धरना प्रदर्शन कर रही हैं पर सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है.

उन्होने आगे कहा कि आंगनबाड़ी में काम करने वाली महिलाएं अपने काम के साथ-साथ अन्य सरकारी सेवाओं में भी सहायता करती है. उन्हें कभी-कभी 16 से 18 घंटे तक कार्य करना पड़ता है. लेकिन उन्हें मात्र चार हजार रुपये मानदेय दिया जा रहा है. उन्होने योगी सरकार से मांग की कि हमें 15 हजार रुपये महीना व आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 10 हजार रुपये महीना सैलरी मिले.

First published: 6 December 2017, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी