Home » उत्तर प्रदेश » After a long time Ramlila will start again at Ayodhya
 

CM योगी का आदेश- अयोध्या में फिर शुरू होगी रामलीला

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2017, 13:58 IST
Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला सुनाते हुए आदेश जारी किया है कि अयोध्या में बरसों से बंद पड़ी रामलीला का मंचन फिर से शुरू किया जाएगा. यह निर्देश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या में कई वर्षों से बंद पड़ा रामलीला का मंचन प्रारंभ कराया जाए.

इसी प्रकार मथुरा में रासलीला एवं चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम को सुचारु रूप से संपन्न कराया जाए. इस संबंध में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अयोध्या में रामलीला का मंचन कई साल से बंद चल रहा था, जिसे फिर से शुरू करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं.

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने काशी विश्वनाथ मन्दिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन, कैलाश मानसरोवर यात्रा एवं सिन्धु यात्रा हेतु ऑनलाइन आवेदन एवं ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल वेबसाइट को आगामी 15 दिन में लॉन्च कराने के निर्देश दिए.

योगी ने देर रात धर्मार्थ कार्य विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा कि धार्मिक स्थलों की सुरक्षा हेतु आवश्यकतानुसार बाउण्ड्री निर्माण के साथ-साथ तीर्थ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रोड बनाने का कार्य प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराया जाए.

उन्होंने कहा कि अयोध्या में 14.77 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित भजन संध्या स्थल का निर्माण कार्य जून 2018 तक निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिया जाए. चित्रकूट में भजन संध्या एवं परिक्रमा स्थल के निर्माण कार्य हेतु स्वीकृत 13.75 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले कार्यों को प्राथमिकता के साथ निर्धारित समय-सारिणी में पूर्ण कराना सुनिश्चित कराया जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सुप्रसिद्घ मंदिरों के संपर्क मार्ग चार लेन बनाए जाने के साथ-साथ जन सुविधा हेतु बैठने, विश्राम गृह, पेयजल सुविधाओं के विकास कार्य भी प्राथमिकता से सुनिश्चित कराए जाएं. उन्होंने ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा परिपथ का विकास एवं जनसुविधा कार्य विकसित कराए जाने के निर्देश दिए.

First published: 27 April 2017, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी