Home » उत्तर प्रदेश » Akhilesh Yadav Former CM of UP to build Heritage Hotel in Lucknow
 

क्या लखनऊ में होटल के बहाने भव्य 'आशियाना' बनाना चाहते हैं अखिलेश-डिंपल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 11:52 IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बार होटल बनाने को लेकर एक सुर्खियों में हैं. इस बार मामला राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लखनऊ में होटल खोलने के प्रस्ताव की सरकारी चिट्ठी के सामने आने का है. इस लेटर में अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव ने एलडीए (लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी) से होटल खोलने के लिए इजाजत मांगी है. साथ ही इसमें होटल का नक्शा भी एलडीए को सौंपा है.

वहीं इस पत्र के सामने आने के बाद अखिलेश यादव के करीबी और सपा से एमएलसी आनंद भदौरिया ने ट्वीट कर कहा है कि विक्रमादित्य मार्ग का 1-ए प्लॉट इंडस्ट्रियल लैंड है और वहां कोई होटल नहीं बल्कि विशिष्ट अतिथि गृह खोलने की योजना है.

आनंद भदौरिया ने ट्वीट कर कहा, " डियर मीडिया फ़्रेंड्स आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूँगा ये इन्स्टिट्यूशनल लैंड हैं, यह एक विशिष्ट अतिथि गृह है कृपया इसे होटल ना समझें."

ये भी पढ़ें-यूपी: मदरसा में पढ़ने वाले छात्र नहीं पहन सकेंगे कुर्ता-पायजामा

आनंद भदौरिया के इस ट्वीट से यह तो साफ हो गया है कि होटल खोलने का प्रस्ताव अखिलेश यादव की तरफ से ही दिया गया है. 

बता दें कि अखिलेश यादव और पत्नी डिंपल यादव ने निर्माण कार्य के लिए नक्शा पास कराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के पास आवेदन किया गया. जिसका एक पत्र सामने आया है, जिसमें एलडीए से भूखंड संख्या- 1 ए, विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ पर प्रस्तावित हिस्बिकस हेरिटेज नामक विशिष्ट अतिथि गृह के निर्माण संबंधी संशोधित मानचित्र पर अनापत्ति प्रमाणपत्र की मांग की गई है.

First published: 4 July 2018, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी