Home » उत्तर प्रदेश » Akhilesh Yadav says his target is BJP so will continue alliance with bsp for 2019 elections
 

BJP को हराने के लिए सीटें कुर्बान करने को तैयार अखिलेश यादव, बुआ को देंगे ज्यादा सीटें

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2018, 9:37 IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए वह सीटें कुर्बान करने को तैयार हैं और 2019 में बीएसपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. रविवार 10 जून को मैनपुरी जिले के जउराई गांव के पूर्व प्रधान की प्रतिमा का अनावरण करने गए अखिलेश ने भाजपा पर जमकर हमला बोला.

अखिलेश ने कहा कि वह भाजपा के हर प्रत्याशी की हार देखना चाहते हैं, इसके लिए किसी के साथ भी गठबंधन को तैयार हैं. इसके लिए वह सीटों को लेकर भी समझौता करने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा करने से बीजेपी को लोकसभा चुनाव में हराया जा सकता है तो वह ऐसा भी करेंगे.

अखिलेश यादव ने कहा, "हमारा बीएसपी के साथ गठबंधन है और यह अगले चुनाव तक जारी रहेगा. बीजेपी को हराने के लिए अगर दो-चार सीटों का बलिदान भी करना पड़ा तो हम पीछे नहीं हटेंगे." 

अखिलेश ने दावा किया कि हालिया उपचुनावों में प्री-पोल गठबंधन के चलते ही उन्हें जीत मिली है. यह गठबंधन आगे भी बरकरार रहेगा.

पढ़ें- अमित शाह का भरोसा- जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, न आरक्षण खत्म होगा न SC/ST ऐक्ट

अखिलेश ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हालिया उपचुनावों में हर वह सीट हार गई जहां योगी ने पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया. उन्होंने कहा कि हम तो कैराना या नूरपुर गए भी नहीं लेकिन फिर भी चुनाव जीत लिया. यह जीत बीजेपी के खिलाफ कड़ा संदेश है.

वहीं अखिलेश के इस फैसले पर योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन किसी एजेंडे पर नहींं बना है. ये दोनों आपस में लड़कर गठबंधन खत्म कर लेंंगे. उन्होंने कहा कि अजेंडा बिना गठबंधन कभी काम नहीं करता.

First published: 11 June 2018, 9:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी