Home » उत्तर प्रदेश » Akhilesh Yadav: we take strict action on salt rumors
 

अखिलेश का आदेश, नमक की अफ़वाह और कालाबाज़ारी पर लेंगे सख्त एक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2016, 11:40 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नमक की कमी की अफवाहों पर संज्ञान लेते हुए ये आदेश दिया है कि प्रदेश में नमक की कहीं कोई कमी नहीं है.

सीएम अखिलेश ने कहा कि प्रशासन नमक की कालाबाजारी या जमाखोरी या इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगा.

सभी जिलाधिकारियों को निर्देश

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सचिव, प्रमुख सचिव एवं सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नमक के संबंध में किसी भी प्रकार की जमाखोरी और कालाबाजारी को तत्काल रोका जाए.

उन्होंने कहा कि इसके लिए सतर्क रहते हुए इस संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत और सूचना मिलने पर जमाखोरों और कालाबाजारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

इस तरह की अफवाहों को रोका जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में जिला पूर्ति अधिकारी नमक की उपलब्धता का विशेष ध्यान रखें. हम जनता की हर सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

गाजियाबाद में छह गिरफ्तार

वहीं इस मामले में प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए गाजियाबाद में नमक की कमी की अफवाह फैलाने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.  कई जगहों पर मनमानी कीमतों पर नमक बेचे जाने की खबर है.

मुरादाबाद में 10 रुपये पैकेट बिकने वाला नमक 200 रुपये किलो तक बिकने की खबर आई. इलाहाबाद में नमक खत्म होने की अफवाह के बाद लोग कई-कई पैकेट नमक खरीद कर ले जाते दिखे.

लखनऊ और बुलंदशहर में अफवाह के फैलते ही लोग दुकानों पर उमड़ पड़े. नमक की कमी की अफवाह फैलने के बाद यूपी के शहरों में पुलिस अफवाह पर लगाम लगाने के लिए बाजारों में घूम रही है.

लाउडस्पीकर से लोगों को जानकारी दी जा रही है कि नमक का स्टॉक पर्याप्त है. लखनऊ जोन के आईजी ने लोगों से अपील है कि वो अफवाहों पर ध्यान दें, नमक की कोई कमी नहीं है. 

दिल्ली सरकार ने कहा- पर्याप्त स्टॉक

इसके अलावा दिल्ली और मुंबई तक अफवाह के फैलने से लोग नमक की खरीदारी में जुट गए. शाहीन बाग इलाके में गुस्साए लोगों ने डीटीसी की तीन बसों में तोड़फोड़ भी की.

वहीं दिल्ली सरकार ने कहा है कि अफवाहों पर ध्यान न दें, नमक और चीनी की कोई कमी नहीं है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि नमक का पर्याप्त स्टॉक है.

वहीं सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, "कुछ लोग गलत अफ़वाह फैला रहे हैं कि नमक और चीनी की कमी हो गई है. ये सरासर ग़लत है. अगर कोई जमाख़ोरी करेगा तो बख्शा नहीं जाएगा."

First published: 12 November 2016, 11:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी