Home » उत्तर प्रदेश » All India Akhara Parishad President Mahant Narendra Giri case demand CBI search, CM Yogi will have his last visit
 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि मामले की CBI से जांच की मांग, अंतिम दर्शन करेंगे सीएम योगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2021, 8:59 IST
(File Photo )

निरंजनी अखाड़े के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन तीनों पर ही महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है. वहीं आनंद गिरि को हरिद्वार से पुलिस और एसओजी ने गिरफ्तार किया. रात में ही उन्हें पुलिस सड़क मार्ग से यूपी के लिए रवाना हो गई. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की भी मांग की जा रही है.

बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि के वीडियो की सीडी तैयार की गई थी. सूत्रों के मुताबिक, सीडी के आधार पर उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था. पुलिस ने सीडी भी बरामद की है. वहीं उनके शिष्यों का दावा है कि मौत से पहले महंत नरेंद्र गिरि ने कबूलनामे का एक वीडियो बनाया था. वहीं महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए सभी पार्टियों के राजनेता भी इलाहाबाद पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंचेंगे. सीएम योगी बाघम्बरी गद्दी पहुंचकर श्रद्धांजलि देंगे. वह सुबह साढ़े 11 बजे महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन होंगे. इसके साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रयागराज पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करेंगे. समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई है. अखिलेश यादव दोपहर 12 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे.


उधर बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. पुलिस महंत नरेंद्र गिरि की मौत को आत्महत्या मानकर चल रही है. उनके कमरे से मिले सुसाइड नोट के आधार पर इन तीनों की गिरफ़्तारी की गई है. महंत नरेंद्र गिरी आत्महत्या मामले में प्रयागराज के जॉर्ज टाउन थाने में उनके शिष्य आनंद गिरी के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है. आनंद गिरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. यह एफआईआर नरेंद्र गिरी के शिष्य अमर गिरी पवन महाराज ने दर्ज करवाई है.

पंजाब: चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ के बाद पहुंचे राहुल गांधी, समारोह में नहीं आए पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह

वहीं आद्या तिवारी की पत्नी सरस्वती देवी ने अपने पति और बेटे संदीप तिवारी को निर्दोष बताया है. वहीं दूसरी ओर आनंद  गिरि ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत को हत्या बताते हुए उन्हें साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि जब उन्हें लिखना-पढ़ना नहीं आता था तो उन्होंने सुसाइड नोट कैसे लिखा.

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

First published: 21 September 2021, 8:59 IST
 
अगली कहानी